बी. एल. हाई स्कूल के छात्र छात्राओं ने प्रवेशोत्सव की जागरूकता हेतु निकाली प्रभात फेरी

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज बलदेव लक्ष्मी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को प्रवेशोत्सव विशेष नामांकन अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए प्रधानाध्यापिका कविता नंदिनी ने प्रभात फेरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. प्रभात फेरी में छात्र छात्राओं ने एक ही नारा दिया "खुशबू है हर फूल में, हर बच्चा स्कूल में" 

शिक्षा विभाग के निर्देश पर आयोजित इस प्रखंड स्तरीय प्रवेशोत्सव सह विशेष नामांकन अभियान के लिए निकाली गई. इस प्रभातफेरी का मुख्य उद्देश्य पांचवीं कक्षा एवं आठवीं कक्षा उतीर्ण शत प्रतिशत बच्चों का नामांकन सुनिश्चित कराना, प्रत्येक पंचायत में कम से कम 500 बच्चों का नामांकन सुनिश्चित करना.

प्रखंड के अन्य विद्यालयों से भी प्रभात फेरी निकाली गई जिसमें प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्य प्रसाद यादव ने बताया कि यदि कोई बच्चा किसी कारण से विद्यालय से दूर है तो उसकी दक्षता की जांच कर नामांकन किया जाएगा. 8 मार्च से 20 मार्च तक यह नामांकन अभियान चलेगा. कोरोना काल में बाधित पढ़ाई को पूरा करने के लिए अप्रैल से शुरू कैचअप कोर्स 3 माह के लिए होगा. नामांकन के बाद अप्रैल से शुरू अगले सत्र में तीन माह तक कैचअप कोर्स में वर्तमान सत्र की पढ़ाई पूरी की जाएगी. प्रभातफेरी सम्पन्न होने के बाद अपने और पड़ोस के सभी बच्चों को विद्यालय में नियमित उपस्थिति सुनिश्चित कराएंगे, हर विद्यालय प्रधान विद्यालय को अपने विद्यालय के रूप में विकसित करने के लिए हर सम्भव सहयोग देंगे. हम विद्यालय के भौतिक और शैक्षणिक माहौल में गुणात्मक सुधार लाकर अपने विद्यालय को उत्कृष्ट विद्यालय बनाएंगे, इसका संकल्प लिया गया.

मौके पर प्रधानाध्यापिका कविता नंदिनी विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं द्वारा राजेश कुमार, बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव, सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक डॉ रूद्रघर झा 'नवल', रजनीश कुमार, उपेंद्र यादव, शम्स परवेज़ शम्मी, अनीता वर्मा, रेखा कुमारी, नीलू रानी, मोनिका कुमारी, इंदु लता, सदानंद यादव, मंजू कुमारी आदि मौजूद थे.

बी. एल. हाई स्कूल के छात्र छात्राओं ने प्रवेशोत्सव की जागरूकता हेतु निकाली प्रभात फेरी बी. एल. हाई स्कूल के छात्र छात्राओं ने प्रवेशोत्सव की जागरूकता हेतु निकाली प्रभात फेरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.