अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जीविका दीदियों द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जीविका दीदियों द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किये गए.

इसी कड़ी में आनंद जीविका महिला संकुल स्तरीय संघ के तत्वावधान में भातुसाह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में जीविका दीदीयों के द्वारा महिलाओं को सम्मानित किया गया. 

कार्यक्रम में मौजूद अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन सिन्हा  ने महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जीविका दीदियों के बारे में जितना भी कहा जाए वह कम है. जब से यह अभियान शुरू हुआ है तब से ग्रामीण इलाकों में जो विकास का काम किया जा रहा है, महिलाओं को जो स्वावलंबी बनाने का काम किया जा रहा है इसको लेकर महिलाओं में जो जागरूकता आ रही है उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है.

उन्होंने कोरोना काल में जीविका दीदियों के द्वारा मास्क बनाए जाने की भी चर्चा की. उन्होंने महिलाओं से समाज में फैली कुरीतियों से लड़कर उसे दूर भगाने का आह्वान किया. उन्होंने अपने निजी जीवन की चर्चा करते हुए मां की महत्ता को रेखांकित किया और बताया कि हर घर में मां की कितनी महत्वपूर्ण भूमिका होती है. मां है तो सब कुछ है आखिर मां भी तो एक महिला ही होती है.

(रिपोर्ट: रानी देवी)

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जीविका दीदियों द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जीविका दीदियों द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.