जिले में महाशिवरात्रि की तैयारी शुरू

मधेपुरा के जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा द्वारा बताया गया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाशिवरात्रि दिनांक 11-3-2021 को जिले में मनाया जाएगा.

प्रतिष्ठित धार्मिक स्थान सिंहेश्वर में महाशिवरात्रि के दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का आवागमन होता है, जिससे शहर में यातायात प्रबंधन की समस्या होने की संभावना बनी रहती है. इस हेतु जगह-जगह बैरियर लगाने का निर्देश दिया गया है. साथ ही दिनांक 11-03-2021 से 15-03-2021 तक महाशिवरात्रि के अवसर पर सिंहेश्वर में विधि व्यवस्था संधारण हेतु पर्याप्त संख्या में प्रभारी दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी/ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. साथ ही मंदिर परिसर एवं आसपास में सीसीटीवी कैमरा लगाने, महिला पुलिस की तैनाती, एनडीआरएफ टीम की प्रतिनियुक्ति, एंबुलेंस की व्यवस्था, अग्निशामक वाहन की व्यवस्था, नियंत्रण कक्ष की स्थापना आदि हेतु जिला संयुक्त आदेश निर्गत किया गया है. 

वहीं उक्त अवसर पर श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न नहीं हो, इसके लिए मूलभूत न्यूनतम सुविधा उपलब्ध कराने हेतु सभी संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है.



जिले में महाशिवरात्रि की तैयारी शुरू जिले में महाशिवरात्रि की तैयारी शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.