ख़राब सड़क बनते देख लोगों ने विधायक से की शिकायत, काम रोकने का निर्देश

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड अंतर्गत गौरीपुर वार्ड नंबर 7 और 8 के लोगों ने रोड नंबर 18 में बन रहे नाला और सड़क में 16/1 का मशाला लगाने से क्षुब्ध होकर बाबा सिंहेश्वर नाथ की पूजा कर वापस अपने गाँव लौट रहे स्थानीय विधायक चन्द्रहास चौपाल को घेरा. 

गौरीपुर पंचायत के वार्ड नं 7 व 8 के लोगों ने विधायक को अपनी पीड़ा सुनाई तो विधायक ने भी मानक के अनुरूप काम नहीं करने पर काम रोकने का निर्देश ठेकेदार को दे डाला. 

मालूम हो कि रोड नंबर 18 जो शर्मा चौक से थाना तक 1200 मीटर सड़क का निर्माण बेली रोड के तर्ज पर बड़े तामझाम के साथ शुरू हुआ था. योजना बनाने से लेकर निर्माण तक विवादों से घिरा यह सड़क कभी अपना मूल रूप लेता नहीं दिख रहा है. 3 मई को बिना ताम झाम के कोरोना काल में अचानक ही रोड नंबर 18 का काम शुरू कर दिया गया. उसके बाद तात्कालिक एससी-एसटी मंत्री ने 8 जून को उस निर्माण हो रहे सड़क का शिलान्यास कर दिया. फिर 20 अगस्त को काम चल रहे इसी योजना पर सीएम नितिश कुमार ने लाइव टेलिकास्ट के माध्यम से ताम झाम के साथ कार्यारंभ का आदेश दिया. इसके बाद सबसे चौड़ी सड़क लगभग 60 फीट चौड़ा बनाने का दावा किया गया, जो पटना के बेली रोड के तर्ज पर बनाया जाना था. वह सड़क 60 से 34 फीट पर अटक गया. 

वहीं अब स्थानीय लोगों ने महावीर चौक के बाद नाले निर्माण को लेकर विधायक का घेराव कर सड़क के दोनों किनारे में नाले की मांग कर दी. गौरीपुर पंचायत के वार्ड नं 7 व 8 के लोगों का कहना था कि मेन रोड से थाना के समीप नहर तक सड़क के साथ-साथ दोनों ओर नाला बनाया जाना अति आवश्यक है लेकिन नाले को टेंडर के अनुसार नहीं बनाया जा रहा है. जिसके कारण वार्ड की स्थिति काफी दयनीय है. पानी के निकास का कोई साधन नहीं है जिसके कारण बरसात का पानी सड़क पर लग जाता है, जिससे बीमारी का डर बना रहता है. 

वहीं वार्ड नं 8 की महिलओं ने विधायक से कहा कि ठेकेदार ने कहा कि आप लोग सड़क पर बने घर को हटा लीजये हम नाला बना देंगे. हमलोगों ने बिना किसी दबाव के घर हटा लिया. अब न आशियाँ बचा है न नाला बन रहा है. विधायक ने लोगों की समस्या को सुना और तत्काल डीएम और कार्यपालक अभियंता से घनी आबादी में नाले की अनिवार्यता को देखते हुए नाला निर्माण और सड़क को चौड़ा करने का निर्देश दिया. साथ ही ठेकेदार को निर्देश देते हुए कहा कि जबतक आगे नाले का प्रावधान नहीं होता है काम बंद किया जाय. इस पर प्रतिक्रिया जानने के लिए कार्यपालक अभियंता शैलेन्द्र मंडल के मोबाइल 8986915407 पर घंटी होती रही लेकिन मोबाइल नहीं उठाया गया.

ख़राब सड़क बनते देख लोगों ने विधायक से की शिकायत, काम रोकने का निर्देश ख़राब सड़क बनते देख लोगों ने विधायक से की शिकायत, काम रोकने का निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.