सड़क सुरक्षा संसदीय क्षेत्र समिति की बैठक में नया बायपास बनाने का प्रस्ताव

मधेपुरा जिले में सड़क सुरक्षा संसदीय क्षेत्र समिति की बैठक सांसद दिनेश चंद्र यादव की अध्यक्षता में डीआरडीए स्थित झल्लू बाबू सभागार में सम्पन्न हुई. 

बैठक में जिले में सड़क सुरक्षा गतिविधियों की निगरानी, सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़े की निगरानी, दुर्घटना के कारणों की पहचान और अध्ययन समेत 13 बिंदुओं पर विमर्श किया गया. बैठक को संबोधित करते हुए मधेपुरा के सांसद दिनेश चंद्र यादव ने कहा कि कॉलेज चौक पर जाम की स्थिति को देखते हुए सिंहेश्वर जाने के लिए एक नए बाईपास की आवश्यकता है. उन्होंने इस बावत पश्चिमी बाईपास के बाद के पुराने बांध से होकर एक नया बाईपास बनाने के लिए प्रस्ताव देने को कहा. वहीं सांसद ने सड़क पर निर्माण के दौरान भीषण धूल उड़ने से दुर्घटना में बढ़ोतरी होने की आशंका जताते हुए एनएचएआई के प्रतिनिधि समेत अन्य विभागों के अभियंता को टैंकर से पर्याप्त मात्रा में निर्माणाधीन सड़कों पर जल छिड़काव करने का भी निर्देश दिया.

सांसद  ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह 18 जनवरी से 17 फरवरी तक मना है. इस दौरान विभाग के द्वारा बेहतर कार्य किये जा रहे हैं. जिले में हादसों को कम करने के लिए कुछ और बेहतर करने की जरूरत है.  

डीएम श्याम बिहारी मीणा ने कहा कि सड़क दुर्घटना के बाद जख्मी के बेहतर इलाज की व्यवस्था पर काम करना आवश्यक है. उन्होंने मेडिकल कॉलेज में न्यूरो सर्जन, रेडियोलॉजिस्ट समेत एमआरआई, सीटी स्कैन जैसी व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने की आवश्यकता पर बल दिया. इस दौरान जिलाधिकारी ने लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि जागरूकता से ही सड़क हादसे में कमी की जा सकती है. इसलिए सभी लोग अपने सगे-संबंधियों और रिश्तेदारों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करें.

एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि सभी वाहनों के कागजात की जांच  लगातार होनी चाहिए. इस बावत पुलिस कार्य भी कर रही है.

जिला परिवहन पदाधिकारी गोपाल कुमार द्वारा सड़क सुरक्षा के लिए किए जा रहे विभागीय प्रयास की जानकारी दी गई. इस दौरान डीडीसी विनोद कुमार सिंह, अपर समाहर्ता उपेंद्र कुमार, मोटरयान निरीक्षक राकेश कुमार आदि उपस्थित रहे.



सड़क सुरक्षा संसदीय क्षेत्र समिति की बैठक में नया बायपास बनाने का प्रस्ताव सड़क सुरक्षा संसदीय क्षेत्र समिति की बैठक में नया बायपास बनाने का प्रस्ताव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 19, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.