ट्रैक्टर की चपेट आने से एक युवक की मौत, विरोध में तीन घंटे तक सड़क जाम

मधेपुरा शहर के पश्चिमी बायपास रोड में जीविका कार्यालय के पास मंगलवार को एक ट्रैक्टर की चपेट मे आने एक बाइक सवार युवक की मौत घटनास्थल स्थल पर ही हो गई । ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया । घटना के विरोध में लोगों ने तीन घंटे तक पश्चिमी बायपास सड़क  जाम कर दिया. जाम के कारण पूरी यातायात अवरूद्ध रहा, पीड़ित समर्थक ने घटना केबाद टायर जला कर विरोध किया ।

सूचना मिले ही मौके पर कमांडो दस्ता पहुंची और सड़क पर रहे शव और बाइक को सड़क किनारे कर मृतक के बाइक नंबर पर बाइक मालिक की तलाश किया तो पता चला कि बाइक राहुल की यादव है , जो शहर  का आजाद नगर का रहने वाला है और वह एक गैराज का मिस्त्री है । 

इसी बीच शव को देखने लिए आसपास के लोगो की भारी भीड़ जमा हो गई । घटना के विरोध में लोगों ने सड़क को जाम कर दिया और टायर जला कर घटना का विरोध किया । इसी बीच ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग निकला । मृतक की पहचान रंधीर कुमार  (18 वर्ष) के रूप में हुई जो सदर प्रखण्ड के मानिकपुर वार्ड नंबर 2 गांव का रहने वाला था. वह गैरेज में काम करता था ।

मृतक रंधीर एक वाशिंग सेन्टर से बाइक स्प्लेंडर बी॰आर॰43 क्यू 6840 को घुलाई कर अपने घर जा रहा था कि रास्ते मे जीविका कार्यालय  के समीप एफ सी आई के खाद्यान्न से लदी ट्रैक्टर (बी  आर 11 एल 3742)  तेज रफ्तार से जा रही थी. ट्रैक्टर से साइड लेने के दौरान बाइक चालक युवक ट्रैक्टर की चपेट आ गिरा और ट्रैक्टर का चक्का उसपर चढ़ गया. युवक की मौत घटनास्थल स्थल पर हो गई ।

घटना की सूचना मिलते ही मृतक के जीजा और बहन विभा देवी घटनास्थल पहुंचे. बहन बेहोश हो गई. दूसरी ओर घटना की सूचना मिलने पर मृतक के माता पिता घटना स्थल पर पहुंचे और पुत्र के शव को देखकर दहाड़ मारकर रोने लगे । मालूम हो कि मृतक घर का एकलौता चिराग था और एक बहन थी।

घटना स्थल पर  बीडीओ और थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने मृतक के परिजन से वार्ता कर तत्काल 20 हजार चेक देते हुए अन्य  लाभ दिलाने भरोसा दिया. तीन बजे जाम समाप्त करा शव को आपने कब्जे कर पोस्टमार्टम के भेज दिया. वहीँ ट्रैक्टर को जप्त कर लिया।

(सभी फोटो: मुरारी सिंह)

ट्रैक्टर की चपेट आने से एक युवक की मौत, विरोध में तीन घंटे तक सड़क जाम ट्रैक्टर की चपेट आने से एक युवक की मौत, विरोध में तीन घंटे तक सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.