किरण पब्लिक स्कूल में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

आज दिनांक 29 दिसंबर 2020 को किरण पब्लिक स्कूल प्रांगण में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य शिविर का आयोजन लायंस क्लब के तत्वाधान मधेपुरा के वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा संपन्न हुआ।

इस अवसर पर लायंस क्लब के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ चिकित्सक डॉ एसएन यादव, डॉक्टर आरके पप्पू एवं नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ संजय कुमार उपस्थित थे। शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य कोविड-19 के साथ-साथ अन्य घातक बीमारियों से बचाव प्रकाश डालना था।

इस अवसर पर डॉक्टर आर. के. पप्पू ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कोविड-19 से बचाव एवं प्रभाव का विस्तार से वर्णन करते हुए कहा कि 2 गज की दूरी के साथ हम सब इस भयानक बीमारी से बच सकते हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं को जानकारी दी कि इस वक्त कई वैज्ञानिकों द्वारा कोविड-19 के वैक्सीन अभी रीसर्च किया जा रहा है। लायंस क्लब के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ चिकित्सक डॉ एसएन यादव ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कई भयानक बीमारियों से बचने के उपाय बताएं साथ ही इम्यून सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए बच्चों को टिप्स दिए। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर संजय कुमार ने नेत्र के द्वारा कोरोना के होने का भी बात कहा साथ ही बताया किस प्रकार से हम कोविड-19 बच सकते हैं। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर संजय कुमार ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि ऑनलाइन क्लासेज के दौरान ऐसा देखा गया है कई छात्रों को आंख की समस्या आई है इसका मुख्य कारण यह है कि हमारी आंखों को 1 मिनट में 16 बार पलक झपकना चाहिए ‌जो ऑनलाइन क्लासेज के दौरान नहीं हो पाता है जिस वजह से आंखों की समस्याएं बढ़ती जा रही है। इस अवसर पर कई छात्र छात्राओं ने कोविड-19 साथ-साथ अन्य बीमारियों से बचाव के तरीके भी सीखें। वरिष्ठ चिकित्सकों ने छात्र छात्राओं को कई तरह से ज्ञानवर्धक जानकारियां दी।

विद्यालय प्रबंध निदेशक अमन प्रकाश ने वरिष्ठ शिक्षकों को आभार जताया जिन्होंने इस विकट समय में विद्यालय परिसर में समय देकर छात्र छात्राओं का मार्गदर्शन दिया।इस अवसर पर विद्यालय प्रशासन द्वारा वरिष्ठ चिकित्सकों को बुके एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के तमाम कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

किरण पब्लिक स्कूल में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किरण पब्लिक स्कूल में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.