नकली खाद बेचने के आरोप की जांच करने पहुंचे जिला कृषि पदाधिकारी

मधेपुरा के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत के रविंद्र खाद बीज भंडार से रजनी गोठ के राहुल कुमार, विपिन कुमार, विकास कुमार और सत्यम कुमार, पारस डीएपी नकली खाद दिए जाने के आरोप में चारों किसानों ने जिला कृषि पदाधिकारी के यहां मंगलवार को शिकायत की थी. 

चारों किसानों के आरोप के आधार पर आज जिला कृषि पदाधिकारी ने रजनी पंचायत के खाद बीज विक्रेता रविन्द्र कुमार के दुकान पर पहुंच कर मामले की जांच किए एवं आरोप लगाने वाले किसानों को मामले की तहकीकात करने के लिए दुकान पर बुलवाया. जबकि किसानों की ओर से सूचना देनेवाले विद्यार्थी कुमार ने जिला कृषि पदाधिकारी को बताया कि वे सभी लोग जिन्होंने शिकायत दर्ज करवाई थी अभी नहीं मिल पा रहे हैं.

मामले में जिला कृषि पदाधिकारी राजन बालन ने बतलाया कि जिन किसानों ने इस दुकान से खाद खरीदी थी वह मौके पर नहीं पहुंचे जिससे कि मामले की सत्यता प्रमाणित हो सके. वहीं उन्होंने कहा कि नमूने लेकर डीएपी खाद को जांच के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट आने पर सत्यता प्रमाणित हो सकेगी कि खाद असली था या नकली. अगर नकली खाद होगी तो दुकानदार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

वहां पर मौजूद किसानों से जिला कृषि पदाधिकारी ने वार्ता की एवं उनके खाद्य स्टॉक पंजी और पॉश मशीन की जानकारी ली.

मौके पर मौजूद जनप्रतिनिधि के रूप में वहां के मुखिया प्रतिनिधि से भी बातचीत की. जांचोपरान्त मौके पर मौजूद किसानों को जिला कृषि पदाधिकारी ने आश्वस्त किया कि मामले की सत्यता को जल्द से जल्द हुए उजागर करेंगे.

नकली खाद बेचने के आरोप की जांच करने पहुंचे जिला कृषि पदाधिकारी नकली खाद बेचने के आरोप की जांच करने पहुंचे जिला कृषि पदाधिकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.