जिले में 24 के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव प्राप्त, स्वच्छ मतदान के प्रशासन कटिबद्ध: एसपी

 विधान सभा चुनाव को लेकर मधेपुरा एसपी योगेन्द्र कुमार ने बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे  जिले अपराधियो की गिरफ्तारी सहित अन्य मामले की विस्तार से जानकारी देते हुए  कहा कि गत 27 जुलाई से 13 अक्तूबर के बीच पुलिस को कई बड़ी सफलता मिली है।

एसपी ने कहा कि इस दौरान विभिन्न  मामले फरार चल  रहे 1123 आरोपी  को गिरफ्तार  किया जिसमे कि नामी बदमाश के अलावे शराब माफिया और वारंटी शामिल है जिसमे 785 आरोपी को जेल भेजा गया है।

एसपी श्री कुमार ने बताया कि जिले से 93 लोगों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया था जिसमें 24 के खिलाफ प्रस्ताव प्राप्त हो चुका है।

उन्होने कहा कि विधान सभा चुनाव को लेकर 13 हजार 52 लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गयी जिसमे 7 हजार 834 लोगों द्वारा बांड भरे जा चुके है।

एसपी ने कहा कि जिले मे 25 लीटर विदेशी शराब और 6 हजार  लीटर देशी शराब जप्त किया गया है।

एसपी श्री कुमार ने बताया कि एस ड्राइव मे अब तक 31हथियार बरामद हुआ है और 39 जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। साथ ही एक मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ है।

उन्होने कहा कि जिले मे 31 चेक पोस्ट बनाया है जिनमें सीमावर्ती चेक पोस्ट भी शामिल है । जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र मे लगातार बाइक चेकिंग किया जा रहा है. इस दौरान वाहन चेकिंग से 31 लाख  रूपये की वसूली की गयी है।

एसपी ने बताय कि 2015 विधान सभा और 2019 लोक सभा चुनाव के दौरान दर्ज आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के सभी मामले मे अनुसंधान कर कोर्ट मे चार्जशीट दाखिल किया गया है, कोर्ट से सभी मामले संज्ञान हो चुका  है।

एसपी श्री कुमार ने बताया कि जिले मे 515 लाइसेंसी हथियार का भौतिक सत्यापन किया गया, जबकि 134 हथियार को जप्त किया गया है साथ ही 3 हथियार का लाइसेंस रद्द करने डीएम को लिखा गया है। जिले मे स्वच्छ,  निष्पक्ष और निर्भीक मतदान के प्रशासन कटिबद्ध है।

जिले में 24 के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव प्राप्त, स्वच्छ मतदान के प्रशासन कटिबद्ध: एसपी जिले में 24 के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव प्राप्त, स्वच्छ मतदान के प्रशासन कटिबद्ध: एसपी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.