सड़क हादसे में किशोर की मौत पर भड़के ग्रामीण, रोड जाम

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के पथराहा चौक से कब्रगाह के पास बुधवार की देर शाम को 15 वर्षीय किशोर आशुतोष कुमार को बाइक चालक ने धक्का मारा और फरार हो गए. सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद इलाज के क्रम में सहरसा निजी नर्सिंग होम में उसकी मौत हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार मृतक आशुतोष परमानंदपुर ओपी क्षेत्र के बरदाहा पंचायत के पथराहा गांव वार्ड नंबर 7 निवासी रामरतन सूतिहार का पुत्र बताया जा रहा है. पथराहा चौक पर आशुतोष के पिता की साइकिल की दुकान है. मंगलवार देर शाम आशुतोष अपने दोस्त के साथ पथरहा चौक पर सामान खरीदने के लिए जा रहा था कि इसी दौरान पथराहा चौक से 300 मीटर की दूरी पर कब्रगाह के पास तेज रफ्तार से एक अपाचे बाइक सवार ने आशुतोष को जोरदार ठोकर मारी और भाग गए. ठोकर लगते ही आशुतोष बेहोश होकर वहीं गिर गया. आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से उसे सहरसा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

सड़क हादसे में युवक की मौत पर भड़के ग्रामीणों ने बुधवार को जैसे ही मृतक का शव परिजनों को सौंपा गया कि ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. ग्रामीणों ने मृतक के शव के साथ पथराहा चौक को जाम कर दिया. ग्रामीणों नेअपना आक्रोश बीच सड़क पर टायर जलाकर जाहिर किया. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों ने प्रशासन से हर चौक चौराहे पर शराब कोरेक्स एवं गांजे की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की. ग्रामीणों ने कहा कि चौक पर धड़ल्ले से  शराब, कोरेक्स एवं गांजा की  बिक्री होने के कारण नवयुवकों के द्वारा शराब पीकर गाड़ी चलाने से दिन प्रतिदिन सड़क हादसा बढ़ता ही जा रहा है फिर भी जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन कड़ी कार्रवाई करने से परहेज करती है.

वहीं सड़क हादसे में मौत का शिकार हुए आशुतोष कुमार के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने घंटो सड़क जाम किया. घटना की सूचना मिलते ही सीओ चंदन कुमार, थाना अध्यक्ष रामनारायण यादव, दरोगा सतेंद्र सिंह, एएसआई सरवन कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे लेकिन ग्रामीण काफी आक्रोशित थे और मुआवजा की मांग कर रहे थे.

वहीं सीओ चंदन कुमार और थानाध्यक्ष रामनारायण यादव ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि आपदा से मिलने वाली सहायता राशि नियमानुसार जो मिलना है वह दिया जाएगा, तब ग्रामीणों ने जाम हटाया.

सड़क हादसे में किशोर की मौत पर भड़के ग्रामीण, रोड जाम सड़क हादसे में किशोर की मौत पर भड़के ग्रामीण, रोड जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.