40 लीटर देसी शराब एवं शराब बनाने के अन्य उत्पादों के साथ कारोबारी गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 5 और 10 में जयरामपुर सिनेमा हॉल चौक के पास देसी शराब के अवैध निर्माण में एक महिला एवं बगल के दूसरे शराब कारोबारी को ग्रामीणों की सहायता से पुलिस ने 40 लीटर देसी शराब एवं शराब बनाने के अन्य उत्पादों के साथ किया गिरफ्तार.

मुरलीगंज के नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर पांच एवं दस जयरामपुर में पिछले सप्ताह स्थानीय लोग एवं महिलाओं ने मिलकर गांव के नवयुवक एवं मजदूर वर्ग के लोगों को शराब तस्कर एवं पियक्कड़ों से मुक्ति दिलाने के लिए अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध मुहिम चलाये जाने को लेकर एक बैठक आयोजित की थी. जिसमें दोनों वार्ड को मिलाकर कमिटी बनाकर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शराब तस्कर एवं शराब पियक्कड़ों को प्रशासन के हवाले करना है.

इसी मुहिम के तहत आज रविवार को महिलाओं एवं स्थानीय लोगों ने जयरामपुर टपरा टोला वार्ड नंबर 10 शिव कुमार मुखिया के घर से सटे पीछे बाँसबारी में एक शराब कारोबारी के ठिकाने को निशाना बनाया. मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों ने पहुंचकर शराब के भट्ठी की घेरा बंदी कर स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही मुरलीगंज पुलिस पदाधिकारी राकेश कुमार, रामबहादुर सिंह एवं कमांडो हेड अजित कुमार पूरे दलबल के साथ पहुँच कर शराब भठ्ठी को तोड़फोड़ कर नष्ट कर दिया. लगभग 40 लीटर देसी शराब और शराब बनाने के लिए व्यवहार में लाए जाने वाले केमिकल, दवाइयां स्थानीय लोगों द्वारा जब्त की गई और उसे नष्ट कर दिया गया.

लगभग 40 लीटर देसी शराब बरामद की गई. शराब पुलिस को सौंप दिया गया. मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों के बयान पर शराब की भठ्ठी चला रही महिला कांति देवी पति शिवकुमार मुखिया को हिरासत में ले लिया. मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारीयों ने बताया कि पकड़ी गई महिला का पति शिव कुमार मुखिया मौके से फरार है.

स्थानीय उपस्थित जन समुदाय ने बताया कि हिरासत में ली गयी महिला कांति देवी शराब बनाने में अपनी मां की भी सहयोग लेती है. महिला और महिला की मां शराब बनाने का काम करती है. महिला का पति शिव कुमार मुखिया और पुत्र नीतीश कुमार शराब बेचने का काम करता है. 

शराब भठ्ठी के तोड़फोड़ के बाद लोगो ने एक और शराब तस्कर महिंद्र मुखिया का पुत्र पप्पू मुखिया को चिन्हित कर उसके घर के पीछे बने शौचालय में छापेमारी करवा कर लगभग 4 लीटर शराब बरामद किया. स्थानीय लोगों ने बताया कि पप्पू मुखिया भी अपने किराने की दुकान में शराब रखकर बेचने का काम करता है. मौके पर मौजूद पुलिस ने पप्पू मुखिया को भी हिरासत में ले लिया.

वहीं उक्त दोनों मामले में थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि महिला कांति देवी एवं वही बगल के दूसरे शराब विक्रेता पप्पू मुखिया को गिरफ्तार किया कर उत्पाद एवं मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.

40 लीटर देसी शराब एवं शराब बनाने के अन्य उत्पादों के साथ कारोबारी गिरफ्तार 40 लीटर देसी शराब एवं शराब बनाने के अन्य उत्पादों के साथ कारोबारी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.