सड़क दुघर्टना में घायल व्यक्ति की मौत के बाद लाश को एनएच पर रख किया हंगामा

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के बैहरी पंचायत के बुढावे में सड़क दुघर्टना में घायल व्यक्ति की मौत के बाद उसके परिजनों और आक्रोशित ग्रामीणों ने लाश को सड़क पर रख कर मुआवजे की मांग किया तथा चार 4 घंटे तक एनएच-106 को जाम कर पूरी तरह यातायात को बाधित कर दिया। 

ग्रामीणों के अनुसार बैहरी पंचायत के बुढाबे वार्ड संख्या-15 निवासी 40 वर्षीय सुलो चौहान अपने सायकिल से बाजार से घर जाने के दौरान मल्लिक टोला के पास अज्ञात बाइक की ठोकर से घायल हो गए । जिसे बाइक सवार ने ही इलाज के लिए सीएचसी सिंहेश्वर लाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद कर्पुरी ठाकुर मेडिकल कालेज भेज दिया गया। वहां से बेहतर इलाज के लिए घायल को सिलीगुड़ी ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड दिया। वहां से वापस लौटने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बुढाबे स्कूल के पास एनएच- 106 पर शव रखकर जाम कर दिया। 

जाम के कारण दोनों तरफ एक-एक किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान एक प्रसव वाली महिला को लेकर एक वाहन को जाने का रास्ता दिया गया। वहीं थाना से जाम छुड़ाने गये एएसआई गंगासागर चौधरी के कई बार समझाने के बाद भी लोगों ने घटनास्थल पर चेक देने के बाद ही जाम हटाने की बात कहने लगे। 

उसके बाद जाम हटाने घटनास्थल पर पहुंचे सीओ ने भी लोगों को जाम हटाने का आग्रह किया लेकिन लोग घटनास्थल पर ही चेक देने की मांग पर अड़े रहे। सीओ आदर्श गौतम ने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि कागजी खानापूर्ति के बाद चेक दे दिया जायेगा। जिसमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट, मृत्यु प्रमाण पत्र, मृतक के साथ घायल का पुर्जा, बैंक खाता का नंबर और एफआईआर की काॅपी के बाद ही राशि दी जा सकती है । जिसमें पांच से छह दिन का समय लग सकता है। इस पर लोग आक्रोशित हो गए तथा सीओ के साथ अभ्रद व्यवहार करने लगे । 

फिर भी सीओ ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। मामला गड़बड़ाने की स्थिति को देखते हुए किसी अनहोनी से बचने के लिए स्थानीय लोगों की पहल पर लोगों को समझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेजने पर तैयार हुए। एक पिकअप को जबरन रोककर उसपर शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 
मौके पर बीडीओ राज कुमार चौधरी, थानाध्यक्ष रणवीर कुमार, गवेंद्र सिंह, गजेन्द्र मुखिया, बैजनाथ चौहान, धनंजय चौहान, मनीक लाल दास, मनोज कुमार, लटुरन यादव, विजय चौहान, मुकेश चौहान, संजीव चौहान, ध्यानी ऋषिदेव, रामचंद्र दास, युगल चौहान, लालो चौहान, राम चरित्र चौहान आदि मौजूद थे।
सड़क दुघर्टना में घायल व्यक्ति की मौत के बाद लाश को एनएच पर रख किया हंगामा सड़क दुघर्टना में घायल व्यक्ति की मौत के बाद लाश को एनएच पर रख किया हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.