मधेपुरा जिले में रेपिड एंटीजेन टेस्ट में 35 संक्रमित, लेकिन आरटी-पीसीआर टेस्ट में पांच दिनों में 210 संक्रमित

मधेपुरा जिले में इन दिनों तीन प्रकार की जांच से कोरोना के संक्रमण का पता लगाया जा रहा है। इन तीनों प्रकार की जांच से नित्य लगभग दो हजार लोगों की जांच की जा रही है।

रेपिड एंटीजेन टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद भी उसे आर टी पी सी आर और ट्रू नेट जांच में भेजकर कन्फर्म किया जा रहा है। रेपिड एंटीजेन टेस्ट की रिपोर्ट तो जल्दी मिल जाती है जबकि ट्रूनेट और आर टी- पी सी आर टेस्ट रिपोर्ट देर से आती है।

जिले में 14 सितंबर को कुल 1853 लोगों का रेपिड एंटीजेन टेस्ट हुआ । इस जांच में 35 लोग संक्रमित पाए गए हैं । सदर हॉस्पिटल में हुई इस जांच में 13, मुरहो में हुई जांच में 3, आलमनगर में हुई जांच में 7, गम्हरिया में हुई जांच में 5, घैलाढ़ में हुई जांच में 2, ग्वालपाड़ा में हुई जांच में 1, कुमारखंड में हुई जांच में भी 1 और मेडिकल कॉलेज में हुई जांच में 3 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

इसके अतिरिक्त उदाकिशुनगंज में 105 लोगों की जांच रेपिड एंटीजेन टेस्ट चलंत टीम द्वारा की गई लेकिन कोई पॉजिटिव नही मिला।

लेकिन गत 11 सितंबर से 15 सितंबर तक आर टी पी सी आर के लिए भेजी गई सैंपल की जांच की रिपोर्ट विस्फोटक है। इस रिपोर्ट के अनुसार इस बीच कुल 210 लोग कॅरोना संक्रमित हैं। लिहाजा जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या एकबारगी बढ़कर 2834 हो जाती है।

यह आंकड़ा सचमुच भयभीत कर देनेवाला है। लेकिन इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इनमें से अधिकांश में कोरोना के मुख्य लक्षण जैसे बुखार स्वादहीनता और श्वांस की तकलीफ नहीं है।
मधेपुरा जिले में रेपिड एंटीजेन टेस्ट में 35 संक्रमित, लेकिन आरटी-पीसीआर टेस्ट में पांच दिनों में 210 संक्रमित मधेपुरा जिले में रेपिड एंटीजेन टेस्ट में 35 संक्रमित, लेकिन आरटी-पीसीआर टेस्ट में पांच दिनों में 210 संक्रमित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.