उपलब्धि: महज 12 घंटे में अपहृत को बरामद कर अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के कुमारखंड पुलिस ने अपहृत बालक को घटना के महज 12 घंटे में पूर्णिया जिले के सरसी थाना क्षेत्र से बरामद करते हुए घटना में शामिल चार अपहरणकर्ता को गिरफ्तार किया है. अपहरणकर्ता ने बालक के परिजनों से  फिरौती की मांग की थी.

एसपी योगेन्द्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बताया कि घटना कुमारखंड थाना क्षेत्र के टिकुलिया गांव के शिक्षक सुधीर कुमार सुमन के पुत्र अपहृत अमन कुमार (12 वर्ष) का अपराधियों ने शुक्रवार की शाम 6 30 बजे टिकुलिया-भतनी पथ पर उस समय अपहरण कर लिया जब वह ट्यूशन की पढ़ाई कर साइकिल से घर लौट रहा था कि घात लगाये अपराधियों ने जबरन मुंह बाँध कर गाड़ी पर बैठा लिया और फरार हो गए. 

उक्त घटना की जानकारी थाना को परिजनों ने 8 बजे के आसपास दी. कुमारखंड थानाध्यक्ष सियावर मंडल ने घटनास्थल का जायजा लिया. घटना की सूचना मिलते ही तत्काल एसडीपीओ अजय कुमार यादव के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया जिसमें कुमारखणड, मुरलीगंज पुलिस को शामिल किया. टीम ने घटना स्थल के आसपास मोबाइल के लोकेशन पर काम कर रही थी, सूचना मिली कि अपराधी बालक को स्कार्पियो पर ले गये फिर टीम ने स्कार्पियो की तलाश की तो पता चला कि घटना के एक स्कार्पियो पूर्णिया की तरफ जाते दिखा फिर टीम हरकत में आयी. 

टीम की गांव के ही मुकेश कुमार पर शक की सुई गयी. उसकी तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चला. टीम जैसे ही मुरलीगंज पहुंची तो एक बिना नम्बर की स्कार्पियो पर नजर पड़ी तो उसे रोका तो उसमें पुलिस को जिसकी तलाश थी उसमें मुकेश यादव और उसका साथी और मनीष कुमार था जो टिकुलिया का रहने वाला और एक केवटगामा गांव का सिकन्दर दास धराया. तीनों को पुलिस ने पूछताछ की तो अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि बालक सरसी थाना के बरौना यादव टोला के निर्भय कुमार के घर रखे हुए  है. 

इसी बीच अपहरणकर्ता ने बालक के पिता के पास फिरौती के लिए फोन किया लेकिन फोन शिक्षक ने नहीं उनका पड़ोसी उठाया तो बदमाश ने बात बदलते हुए मोबाइल का लाइन काट दिया. परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने उस मोबाइल के लोकेशन की जांच की तो मोबाइल का लोकेशन पूर्णिया जिले के सरसी का पता चला तो पुलिस को आशंका हुई कि वे अपहरणकर्ता थे. तीनों बदमाशों के साथ पुलिस ने सरसी पुलिस से सहयोग लेते बरैना टोला छापेमारी के लिए पहुंची तो घर के दरवाजे पर ताला लगा था. टीम ने ताला तोड़ा तो देखा कि अपहृत का पैर हाथ बांध रखे था और एक बदमाश निर्भय घर के अन्दर था. पुलिस  ने अपहृत बालक और एक बदमाश को गिरफ्तार कर पूरे मामले का पटाक्षेप कर दिया.

एसपी ने कहा कि जिस गाड़ी से घटना को अंजाम दिया वह स्कार्पियो बरामद किया गया तथा मोबाइल को जब्त किया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश को स्पीडी ट्राईल चला कर जल्द से जल्द सजा दिलाया जायेगा.

वहीं एसपी ने बताया कि पूरी घटना का पटाक्षेप 12 घंटे में किया गया जो कि पुलिस के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है. टीम में शामिल एसडीपीओ अजय नारायण यादव, थानाध्यक्ष कुमारखंड सियावर मंडल मुरलीगंज के थानाध्यक्ष किशोर कुमार, कमांडो विपिन कुमार, सिपाही अमर कुमार सहित पुलिस बल को अपने स्तर से तथा पुलिस मुख्यालय की तरफ से पुरस्कृत किया जायेगा.

उपलब्धि: महज 12 घंटे में अपहृत को बरामद कर अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार उपलब्धि: महज 12 घंटे में अपहृत को बरामद कर अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.