आगामी दुर्गा पूजा को लेकर सिंहेश्वर में सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति की बैठक

आगामी दुर्गा पूजा को लेकर मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर दुर्गा मंदिर के प्रांगण में सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति की एक बैठक समिति के संरक्षक दिनेश कुमार यादव की अध्यक्षता में हुई  जिसमें दुर्गा पूजा को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया । 

17 अक्टूबर से शुरू हो रहे दुर्गा पूजा के लिए मूर्तिकार से मूर्ति बनाने पर विचार किया तथा यह भी कहा गया कि इस बार सरकार के गाईड लाईन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का सुचारू रूप से पालन करने के लिए पंडालों की लंबाई अधिक किया जाय ताकि बैठने में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके । वहीँ हर घर में भक्ति का माहौल बना रहे इसके लिए बाजार में लाउडस्पीकर धीमी आवाज में बजता रहे तथा सार्वजनिक दुर्गा मंदिर के आगे बारिश के पानी की सही निकासी नही रहने और बस स्टैंड  के परिचालन के कारण हुऐ गढ्ढे में जल जमाव से निजात पाने के लिए दुर्गा मंदिर से दक्षिण की ओर बने नाला तक पानी निकासी के लिए 5 इंच का औपचारिक नाला बनाने का निर्णय लिया गया । 

वहीँ मुख्य पुजारी देवीदत्त शर्मा के बीमार रहने के कारण इस बार मुख्य पुजारी की भूमिका दुर्गा मंदिर के पुजारी अशोक तिवारी निभायेंगे । मौके पर व्याहुत संघ के अध्यक्ष सह कोषाध्यक्ष अशोक भगत, सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष जनार्दन भगत, उपाध्यक्ष इंद्रदेव स्वर्णकार, महासचिव गोविंद खंडेलवाल, सचिव संजय गुप्ता, संगठन मंत्री गजेंद्र यादव और शंकर चौधरी, पवन भगत अमरज्योति, शंकर शर्मा, अशोक भगत खाद बीज, कैलाश भगत, गणेश चौधरी, शंकर अग्रवाल, अनिल भगत हार्डवेयर, अरुण भगत, विशंभर स्वर्णकार, रामचंद्र भगत, काशी चौधरी, निर्मल अग्रवाल, दीपक भगत खाद बीज, अशोक तिवारी, भूमि राम मौजूद थे ।
आगामी दुर्गा पूजा को लेकर सिंहेश्वर में सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति की बैठक आगामी दुर्गा पूजा को लेकर सिंहेश्वर में सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.