मधेपुरा सीट पर चुनाव लड़ने का दावा करेगी कांग्रेस: प्रो. अरुण कुमार

राजद महागठबंधन के प्रमुख सहयोगी माने जाने वाली कांग्रेस पार्टी के नेता सह बीएनएमयू में स्नातकोत्तर जंतु विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) अरुण कुमार ने विधान सभा चुनाव में मधेपुरा सीट कांग्रेस के खाते में देने की मांग की है. 

इस बावत जारी विज्ञप्ति में प्रो. कुमार ने कहा है कि मधेपुरा के विकास में कांग्रेस सरकार ने महती भूमिका निभायी है. इसलिए उसका हक बनाता है कि यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी का समर्थन करें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के तत्कालीन सीएम डॉ. जगन्नाथ मिश्र के कार्यकाल में मधेपुरा को जिला का दर्जा दिया गया. 

कहा कि जिला का दर्जा मिलने के बाद ही यहां लालू सरकार ने विश्वविद्यालय तो नीतीश सरकार ने मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज दिया. अगर इसे जिला का दर्जा नहीं मिला होता तो यहां न तो विश्वविद्यालय बन पाता और न ही मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज. प्रो. कुमार ने कहा कि वैसे भी मधेपुरा के विकास में यहां से कांग्रेस पार्टी से सांसद रहे डॉ. महावीर प्रसाद यादव ने जहां जिला बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी वहीं बीएनएमयू के प्रीमियर कॉलेज टीपी कॉलेज मधेपुरा के संरचनात्मक तथा शैक्षणिक ढ़ाचा को मजबूत किए थे. 

इसके साथ ही सांसद रहे आरपी यादव तथा विधायक रहे भोली प्रसाद मंडल के कार्यकाल में मधेपुरा का काफी विकास हुआ था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता इस मामले को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा प्रदेश अध्यक्ष से बात कर मधेपुरा सीट पर चुनाव लड़ने का दावा करेंगे.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
मधेपुरा सीट पर चुनाव लड़ने का दावा करेगी कांग्रेस: प्रो. अरुण कुमार मधेपुरा सीट पर चुनाव लड़ने का दावा करेगी कांग्रेस: प्रो. अरुण कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.