मौसम विभाग का अलर्ट : हो सकती है भारी बारिश, मेघ गर्जन के साथ वज्रपात भी

मधेपुरा जिले के एक या दो स्थानों पर शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना जतायी गयी है. इस दौरान मेघ गर्जन के साथ वज्रपात भी हो सकता है. लिहाजा किसानों को सलाह दी जाती है कि वे अलर्ट रहें तथा बारिश के दौरान घर से नहीं निकलने की कोशिश करें. 

उक्त जानकारी मौसम विज्ञान केंद्र, अगवानपुर, सहरसा के मौसम वैज्ञानिक अशोक कुमार पंडित ने जारी विज्ञप्ति में दी. श्री पंडित ने बताया कि 08, 09 तथा 10 अगस्त को भी जिले के एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना है. 

बता दें कि पिछले तीन दिनों से बारिश नहीं होने से मौसम का पारा 39 डिग्री सेल्सियस तक चला गया. रात का तापमान भी 27-30 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया. इसी बीच गुरुवार को मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जतायी थी. बारिश तो नहीं हुई लेकिन आसमान में बादल छाए रहे जिससे लोगों ने राहत की सांस ली. 

बिजली की आंख-मिचौली से नींद हुई हराम

बारिश नहीं होने के कारण मौसम का तापमान मंगलवार को 39 डिग्री सेल्सियस तक चला गया था. न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में वृद्धि होने के कारण लोग बैचेन थे. वातावरण में नमी की मात्रा भी बढ़ी हुई थी. जिससे काफी उमस बढ़ गई थी. इसी दौरान पूरे दिन तथा रात में बिजली की आंख मिचौली जारी रहने के कारण लोग आधी रात तक जगे रहे. बिजली विभाग के पदाधिकारियों से जब बात की गयी तो उन्होंने बताया कि लाइन में गड़बड़ी के कारण बिजली आपूर्ति में बाधा उत्पन्न हो गयी. 
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
मौसम विभाग का अलर्ट : हो सकती है भारी बारिश, मेघ गर्जन के साथ वज्रपात भी मौसम विभाग का अलर्ट : हो सकती है भारी बारिश, मेघ गर्जन के साथ वज्रपात भी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.