'सुशासन बाबू की सरकार सोई हुई है': महागठबंधन के नेताओं ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद कहा

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का महागठबंथन के दर्जनों नेताओं ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सर्वेश्वर प्रसाद सिंह की अगुवाई में दौरा किया और बाढ़ पीड़ित परिवार के समस्याओं से अवगत हुए। 

क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित सोनामुखी, हड़जोडा़, बलहा वासा,  विस्थापित शिव मंदिर टोला मुरोत, मुरोत, खापुर, छतौना वासा सहित अन्य गाँव के बाढ़ पीड़ित परिवार ने बताया कि पिछले तीन सप्ताह से घरों में पानी है हमलोग सड़क पर भुखे प्यासे रह रहें हैं. पोलिथीन तक सभी परिवार को नहीं दिया गया है. 

इस बाबत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सर्वेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि सुशासन बाबू की सरकार सोई हुई है. 
अधिकारी बाढ़ पीड़ित तक पहुंचना नहीं चाहते हैं. बाढ़ पीड़ित परिवार की हालत दयनीय बनी हुई है. प्रशासन द्वारा नाव की व्यवस्था नहीं किया गया है. लोग अपनी जान जोखिम में डालकर आवागमन करने को विवश हैं. 20 दिनों से घरों में बाढ़ का पानी है परन्तु अभी तक एक भी दाना बाढ़ पीड़ित परिवार को राहत मुहैया नहीं कराया गया है. स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध नहीं रहने के कारण काफी परेशानी उत्पन्न हो रही है. बाढ़ क्षेत्र का दौरा करने के उपरांत महागठबंथन के नेताओं ने कहा कि अबिलंब सरकार से पूरे प्रखंड क्षेत्र को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित किया जाए, फसल क्षतिपूर्ति 20हजार रुपया दिया जाए, सुखा राशन बाढ़ पीड़ित परिवार को अविलंब दी जाए, मवेशी का चारा की व्यवस्था किया जाए एवं बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में डाक्टरों की टीम की व्यवस्था की जाए।

दौरे के क्रम में बाढ़ पीड़ित परिवार के बीच जगह जगह मेडिकल टीम के द्वारा इलाज कर दवाई का वितरण किया गया। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सर्वेश्वर प्रसाद सिंह, रामवतार चौधरी, राजद के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मो खालिद, राजद के वरीय नेता रमेश कुमार रमन, वीरेंद्र कुमार सिंह, रंधीर सिंह,यशार्थ सिंह,बमबम भगत, सेफउल्ला सिद्धिकी, दिनेश पंडित, दुर्गेश कुमार, निशान्त सिंह, मो अयुब सहित सैकड़ों लोग शामिल थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
'सुशासन बाबू की सरकार सोई हुई है': महागठबंधन के नेताओं ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद कहा 'सुशासन बाबू की सरकार सोई हुई है': महागठबंधन के नेताओं ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद कहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.