सख्ती: लॉकडाउन में 16 दिनों में मास्क जांच के दौरान 24450 रुपए की वसूली

मधेपुरा जिले में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए डीएम के  निर्देश पर सघन मास्क जांच जारी है और महज 16 दिनों में 24450 रुपए की वसूली हो चुकी है. 

इसके लिए बनी कमेटी में पांच वरीय पदाधिकारी समेत पुलिस पदाधिकारी व जवानों को तैनात किया गया था। किंतु इसी बीच कई पदाधिकारियों के स्थानान्तरण हो जाने के कारण कार्यपालक दंडाधिकारी के रुप में तैनात किए गए पदाधिकारी मास्क जांच से अलग हो गए. लेकिन यह अभियान एसपी संजय कुमार के निर्देश पर चलता रहा। शहर के दस से अधिक स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी समेत जवानों को तैनात की गयी। 

16 से 31 मई तक चलाए गए मास्क जांच अभियान में पुलिस ने 489 लोगों को बिना मास्क के घुमते हुए पाया । इन लोगों से बतौर जुर्माना की राशि 24450 रुपए की वसूली की गयी। 

मधेपुरा एसपी संजय कुमार कहते हैं कि मधेपुरा में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। इस हालत में इस पर नियंत्रण के लिए लोगों का सहयोग आवश्यक है। कोरोना से लड़ने के लिए आवश्यक है कि सरकारी आदेशों का पालन करें। मास्क का उपयोग अनिवार्य रुप से करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन आवश्यक है। मास्क नहीं लगाकर जिला प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। मास्क जांच अभियान जारी रहेगा। 
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

सख्ती: लॉकडाउन में 16 दिनों में मास्क जांच के दौरान 24450 रुपए की वसूली सख्ती: लॉकडाउन में 16 दिनों में मास्क जांच के दौरान 24450 रुपए की वसूली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.