मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के निर्माण कार्यों में हो रही धांधली के खिलाफ लोगों में आक्रोश

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के भतरंधा गांव में लक्ष्मीनिया चित्ती रोड से भतरंधा पश्चिम टोला जाने वाली करोड़ों रुपए की लागत से मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत लगभग 4 किलोमीटर तक बन रही सड़क में भारी अनियमितता को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. 

कार्य में हो रही धांधली के विरोध में शुक्रवार को ग्रामीण रामकृष्ण यादव, शिव शंकर यादव, मुकेश यादव, मनोज यादव, गुलशन यादव, विनोद यादव, विजय यादव, महेंद्र यादव, धनराज यादव, मनोहर यादव, अजीत यादव, श्यामसुंदर यादव, अशोक यादव, वकील यादव, बिंदेश्वरी यादव सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन करते हुए नाराजगी जताई. इस बावत ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण स्थल पर प्रकरण से संबंधित बोर्ड नहीं लगाया गया और निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है. बालू गिट्टी की मात्रा सही रूप से नहीं दिया जा रहा है. नियम की अनदेखी की जा रही है जिससे ग्रामीणों ने विरोध करते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी शिकायत की है. 

दरअसल वर्षों से भतरंधा टोला वासियों को सुलभ आगमन के लिए स्थानीय विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से करोड़ों की लागत से भतरंधा पश्चिम टोला को लक्ष्मीनिया चित्ती मुख्य सड़क मार्ग को जोड़ने वाली सड़क निर्माण का शिलान्यास विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव ने काफी तामझाम के साथ अगस्त माह में ही किया था. इधर कोरोना महामारी को लेकर सड़क निर्माण कार्य बाधित रहा परंतु कोरोना काल में ही काफी तेजी से सड़क निर्माण कार्य शुरू किया गया. निर्माण कार्य में गुणवत्ता पूर्ण कार्य नहीं किए जाने पर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.  

वहीं ग्रामीणों ने कहा कि बिना इंजीनियर की उपस्थिति में ग्रामीण कार्य विभाग के अधिकारी और संवेदक पंकज कुमार मनमानी कर रहे हैं, जिसको लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने विरोध के साथ निर्माण कार्य के उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.
मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के निर्माण कार्यों में हो रही धांधली के खिलाफ लोगों में आक्रोश मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के निर्माण कार्यों में हो रही धांधली के खिलाफ लोगों में आक्रोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.