मेला-खेलकूद-ताजिया पर रहेगा प्रतिबन्ध: मुहर्रम को लेकर शान्ति समिति की बैठक

मधेपुरा/चौसा | आगामी मुहर्रम को लेकर थाना परिसर में चौसा थाना अध्यक्ष जेपी चौधरी के अध्यक्षता में शांति समिति के बैठक का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के दर्जनों बुद्धिजीवियों ने शिरकत किया।

मालूम हो कि लॉकडाउन-3 बिहार सरकार के गाइड लाइंस के मद्देनजर आगामी मुहर्रम पर्व को लेकर चौसा थाना परिसर में शांति समिति के बैठक का आयोजन थाना अध्यक्ष के अध्यक्षता में किया गया जिस में सरकार द्वारा लॉकडाउन-3 के गाइड लाइंस की जानकारी देते हुए थाना अध्यक्ष जेपी चौधरी ने बताया कि मुहर्रम घर पर ही मनाना है. मेला, खेल कूद, जुलूस, जमावड़ा, ताजिया घूमना सभी पर पूर्णतः पाबंदी है। सरकार के आदेश का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। नियाज फातिहा इमामबाड़ा पर सामाजिक दूरी बनाकर करें। इस बार मेला लगाने का  परमिशन किसी को नही दिया गया है। 

मालूम हो कि चौसा प्रखंड में कुल 14 अखाड़ा 13 ताजिया के साथ मेले का आयोजन किया जाता रहा है। इस बार सब फीका फीका हो गया। इस कोरोना की वजह से बाबा बिशु राउत राजकीय मेले को भी रद्द कर दिया गया और बहुत से फेस्टिवल भी लोग खुशी खुशी नहीं मना पाए. कहावत है जान है तो जहान है। 

इस अवसर पर क्षेत्र के मनोवर आलम, प्रोफेसर शिव कुमार यादव,कैलाश पासवान,असगर अली, चौसा पश्चिमी के पूर्व मुखिया श्रवण कुमार पासवान, सूर्य कुमार पटवे, जदयू भूतपूर्व प्रखंड अध्यक्ष डॉ अम्बिका प्रसाद गुप्ता,चौसा पश्चिमी पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि गजेंद्र यादव, इम्तियाज आलम, जदयू प्रखंड अध्यक्ष मनोज प्रसाद, अबुसलेह सिद्दीकी, याहिया सिद्दीकी, अनिल कुमार मुनक, गोपाल मंडल, मो ऐनुल, मो मुर्शिद आलम, किस्मत अली, मोहम्मद कलीम आदि मौजूद थे।
मेला-खेलकूद-ताजिया पर रहेगा प्रतिबन्ध: मुहर्रम को लेकर शान्ति समिति की बैठक मेला-खेलकूद-ताजिया पर रहेगा प्रतिबन्ध: मुहर्रम को लेकर शान्ति समिति की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.