अशोक यादव हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता हिटलर यादव गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखण्ड जदयू अध्यक्ष अशोक यादव हत्याकांड का मुख्य  साजिशकर्ता हिटलर यादव को पुलिस ने जिले के अरार ओपी क्षेत्र से शनिवार को गिरफ्तार किया है. 

इस मामले का पुलिस ने पांचवे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जबकि घटना का शूटर पुलिस की पकड़ से दूर है. पुलिस की माने तो घटना मे 12 आरोपी की संलिप्तता थी. अबतक 7 आरोपी पुलिस के साथ आंख मिचौली का खेल खेल रहे हैं.
मालूम हो कि पुलिस ने जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष अशोक हत्या का कांड का घटना के 6 दिन बाद 16 अगस्त को घटना स्थल के आसपास संचालित मोबाइल लोकेशन को जांचकर घटना का लाइनर और घटना में शामिल एक बदमाश को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया था. पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने घटना का खुलासा करते हुए जानकारी देते हुए बताया कि घटना मे 12 लोग शामिल थे, लेकिन शामिल आरोपी के नाम का खुलासा नहीं हुआ था. 17 अगस्त को पुलिस ने संदीप यादव को गिरफ्तार किया था. संदीप पर आरोप था कि घटना के पूर्व बदमाशों का जमावड़ा हुआ और उनके घर भोज का आयोजन हुआ था.
पुलिस दबिश से 18 अगस्त को घटना के पूर्व संदीप यादव के घर आयोजित भोजन में शामिल गुड्डू यादव ने गम्हरिया थाना में आत्मसमर्पण कर दिया.
एसपी ने बताया कि घटना का मुख्य साजिशकर्ता हिटलर यादव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के द्वारा अनेकों सम्भावित ठिकाने पर लगातार छापेमारी की जा रही है लेकिन सफलता से चूक रहे हैं. शनिवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि हिटलर यादव उदाकिसुनगंज अनुमंडल के अरार क्षेत्र में अपने रिश्तेदार के घर शरण ले रखा है. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सूचना स्थल पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया है.
एसपी ने बताया कि हिटलर यादव इस कांड में मुख्य षडयंत्रकारी की भूमिका निभाई और गांव के अपराधी राम कुमार पासवान और अन्य बदमाशों के साथ मिलकर हत्या कराया था.
एसपी संजय कुमार ने बताया की हिटलर यादव का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है. इनके खिलाफ गम्हरिया थाना में दो मामले दर्ज हैं.
उन्होने बताया कि अशोक यादव हत्या के पूर्व हिटलर यादव के सहयोग से जोगबनी गांव में संदीप यादव के घर घटना में शामिल अपराधियों का जुटान हुआ था और मुर्गा भात का भोज हुआ था. सभी बदमाश भोजन के बाद घटना को अंजाम दिया था. गिरफ्तार आरोपी जोगबनी गांव का रहने वाला है, घटना के बाद गांव से फरार था.
एसपी ने हिटलर से पूछताछ कर कई खुलासे होने का संकेत दिया है.
पुलिस के लिए घटना में शूटर की गिरफ्तारी, हथियार और बाइक बरामद करना  मुख्य चुनौती है. घटना के 12 दिन बाद भी इन सारी चीजों का बरामद नहीं होना पुलिस पर सवाल खड़ा कर रहा है.
अशोक यादव हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता हिटलर यादव गिरफ्तार अशोक यादव हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता हिटलर यादव गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.