भगवान कृष्ण अखिल ब्रह्माण्ड के नायक: मनाया गया जन्माष्टमी

मधेपुरा जिला मुख्यालय के श्रीकृष्ण गौशाला परिसर में कृष्ण क्रांति संघ ने जन्माष्टमी कार्यक्रम कोरोना संकट के कारण लघु रूप में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाया. 

सर्वप्रथम पूजा में बैठे लोगों के हाथ को सेनेटाइज करवाया गया फिर पूजा में भाग लेने दिया गया. पूजा का कार्यक्रम पंडित चन्देश्वरी यादव के द्वारा सम्पूर्ण गीता पाठ किया गया, पूजा में संघ के उपाध्यक्ष किशोर कुमार सपत्निक विधि-विधान के साथ पूजा कार्यक्रम को संचालित किया. 11अगस्त 2020 की मध्य रात्रि 12 बजे भगवान के जन्म के बाद आरती के बाद पूजा का विसर्जन किया गया.

इस अवसर पर कृष्ण क्रांति संघ के अध्यक्ष अजय प्रसाद एवं संरक्षक परमेश्वरी यादव ने कहा कि भगवान कृष्ण अखिल ब्रह्माण्ड के नायक थे. मधेपुरा में पहले जन्माष्टमी पर भव्य मेले का आयोजन होता था जो कि कोरोना संकट के कारण नहीं हुआ.

इस अवसर पर श्रीकृष्ण सेना अध्यक्ष राहुल यादव ने कहा कि जन्माष्टमी के अवसर पर हर वर्ष भव्य शोभायात्रा कार्यक्रम आयोजित होता था लेकिन कोरोना ने सभी के जीने का सलीका बदल दिया इस कारण से शोभायात्रा इस बार स्थगित कर दिया गया सिर्फ लघु पूजा आयोजित किया गया.

उक्त अवसर पर कृष्ण क्रान्ति संघ के संरक्षक परमेश्वरी यादव, अध्यक्ष अजय प्रसाद, सचिव राजेश मेहता, कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार, कार्यालय सचिव राकेश भारती, कृष्ण सेना के अध्यक्ष राहुल यादव, गौशाला समिति के सचिव पृथ्वीराज यदुवंशी उपस्थित रहे.
भगवान कृष्ण अखिल ब्रह्माण्ड के नायक: मनाया गया जन्माष्टमी भगवान कृष्ण अखिल ब्रह्माण्ड के नायक: मनाया गया जन्माष्टमी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.