36 घंटे में ट्रेक्टर लूट कांड का उद्भेदन, चार बदमाश गिरफ्तार

मधेपुरा पुलिस ने 36 घंटे के अंदर लूटी गई ट्रेक्टर-टेलर और घटना में शामिल अन्तर्जिला गिरोह के सरगना सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार कर मामले का बड़ा उद्भेदन किया है.

एसपी संजय कुमार ने बुधवार को एसपी वेशम में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में घटना के बावत बताया कि 9 अगस्त की देर रात 1-2 बजे के आसपास भर्राही ओपी क्षेत्र के विजय यादव पेट्रोल पंप से दो सौ मीटर दूर अज्ञात बदमाशों ने हथियार की नोक पर ट्रेक्टर चालक को अपने कब्जे में ले लिया और ट्रेक्टर टेलर को लूट कर फरार हो गए. बदमाशों ने चालक को भर्राही ओपी क्षेत्र के तुलसीबाड़ी गांव के पास  छोड़कर फरार हो गए. चालक मो. उसमान ने सुबह ओपी में घटना की जानकारी दी. वे ट्रेक्टर बी.आर.43 जी 7104 से सीमेंट लेकर कुमारखणड गये और वहां से लौटने के दौरान पुलिस के पास आधा दर्जन बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया. घटना को लेकर सदर थाना मे मामला दर्ज किया गया है.

एसपी श्री कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह के नेतृत्व मे एसआईटी का गठन किया गया. टीम में भर्राही ओपी अध्यक्ष रूदधल कुमार, टेक्नीकल सेल के धीरेन्द्र कुमार, अमर कुमार, सोनू कुमार  कमांडो हेड विपीन कुमार, चुनचुन कुमार, नीतीश को शामिल किया गया.

उन्होने बताया कि चालक के मोबाइल के लोकेशन पर मस्जिद चौक निवासी मो. बिटू को गिरफ्तार किया गया और पूछताछ में पहले तो पुलिस को बरगलाया लेकिन सच जल्द ही उगल दिया. उनके निशानदेही पर गिरोह का मास्टरमाइंड सहरसा जिले के सोनवर्षा राज से मिथिलेश कुमार को गिरफ्तार किया. मिथिलेश से पूछताछ में उसने बताया कि वह ट्रेक्टर बिटू के ननिहाल पूर्णिया के खजांची हाट में रखा है. पुलिस ने तत्काल ट्रेक्टर और टेलर को बरामद कर लिया. पुलिस ने मिथिलेश और उनके अन्य साथी के बारे में पूछताछ किया तो बताया कि घटना में छह लोग शामिल  थे जिसमें शहर के पंचवटी चौक के इन्दू कुमार, जगजीवन पथ के सुमन कुमार  सहित दो अन्य युवक का नाम का खुलासा किया. पुलिस तत्काल इंदू और सुमन  को गिरफ्तार कर लिया जबकि घटना में शामिल दो बदमाश फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. एसपी ने बताया कि ट्रेक्टर सदर थाना क्षेत्र के श्रीपुर चकला का मो. जाकीर का था.

एसपी ने बताया कि पुलिस ने महज घटना के 36 घंटे में ट्रेक्टर सहित चार बदमाशों को गिरफ्तार कर एक बड़ी उपलब्धि हासिल किया है.

मामले के उद्भेदन में सभी पुलिस और पदाधिकारी को पुरस्कृत किया जायेगा. पत्रकार सम्मेलन में एसडीपीओ वशी अहमद, थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, ओपी प्रभारी रूदधल कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे.
36 घंटे में ट्रेक्टर लूट कांड का उद्भेदन, चार बदमाश गिरफ्तार 36 घंटे में ट्रेक्टर लूट कांड का उद्भेदन, चार बदमाश गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.