मधेपुरा जिले में गुरुवार को 40 लोग कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुँचा 900 पर

मधेपुरा जिले में गुरुवार को हुई कोरोना  जांच में चालीस लोग संक्रमित पाए गए। इस प्रकार अब तक जिले में कुल 900 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। 

कोरोना संक्रमण का अब तक का यह सबसे तेज़ दौर है जबकि मात्र तीन दिनों में एक सौ लोग संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना  के बावत एक कानूनी तथ्य यह है कि संक्रमित व्यक्ति की पहचान को व्यक्त नहीं करना है। ऐसा मीडिया के लोग कर भी रहे हैं। लेकिन जब मुहल्ले के लोग संक्रमित होते हैं और उन्हें एम्बुलेंस ले जाने आता है तो आसपास के लोग जान ही जाते हैं। वैसे अब तो संक्रमित अगर सक्षम हैं तो घर में ही एकांतवास के साथ निर्धारित दवा से स्वस्थ्य हो रहे हैं। इन बातों के उल्लेख का मतलब यह है आपके जिले और राज्य या देश में कोरोना किस स्थिति में है, यह जानने का हक सबको है। मीडिया आप तक संक्रमण का हाल पहुंचा भी रही है। 

लेकिन इस बावत एक कटु सत्य यह है कि मीडिया को यह सूचना जिला प्रशासन या कोविड नियंत्रण कक्ष द्वारा नहीं दी जाती है। अब तक स्थानीय स्तर पर कोरोना संक्रमण के अपुष्ट समाचार ही मीडिया आपके समक्ष परोसती रही है। हालांकि ऐसा नहीं है कि अपुष्ट समाचार गलत थे। वे सही ही रहे हैं। लेकिन संक्रमण के आंकड़ों का विवरण मीडिया को कभी अधिकृत रूप से नहीं दिया जा रहा है। आसपास के जिलों में मीडिया को प्रतिदिन संक्रमण आंकड़े दिए जाते हैं। लेकिन ऐसा मधेपुरा में नही होता है। इसके लिए बार बार जिला प्रशासन से मीडिया के लोग आग्रह भी करते रहे हैं। दरअसल जब स्वास्थ्य विभाग और समाहरणालय में ही संक्रमण तेजी से फैला तो इसके लिए मीडिया ने भी जोरदार मांग करना छोड़ दिया।

बहरहाल लब्बोलुआब यह है कि आज भी कोरोना संक्रमण का कोई विवरण नही मिल सका । बस यही पता चल सका कि गुरुवार की जांच में जिले में कुल चालीस लोग संक्रमित पाए गए हैं।

मधेपुरा जिले में गुरुवार को 40 लोग कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुँचा 900 पर मधेपुरा जिले में गुरुवार को 40 लोग कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुँचा 900 पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.