मधेपुरा में गुरूवार को 63 संक्रमित, जिले में कुल संक्रमित हुए 1299

मधेपुरा जिले में कोरोना का संक्रमण तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार जांच में 63 लोग संक्रमित पाए गए हैं। कल तक जिले में 1236 संक्रमित थे जो बढ़कर अब 1299 हो चुका है।

जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना संक्रमण सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में फैल चुका है। आलमनगर के खुरहान, कुमारखंड के यदुआपट्टी, मधेपुरा के गोढेला और जीवछपुर में दर्जनों संक्रमित पाए गए हैं।

प्रखंडवार देखें तो मधेपुरा में सर्वाधिक 14 लोग संक्रमित मिले हैं। शहरी क्षेत्र के वार्ड 13, वार्ड 07, वार्ड 14 समेत कुल चार लोग संक्रमित मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्र में गोढेला वार्ड सात में पांच, मदनपुर में दो जीवछपुर में दो और बलुआहा में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।

ग्वालपाड़ा में नौ लोग संक्रमित मिले हैं जिनमें सभी शाहपुर पंचायत के वार्ड 12 और 13 के लोग हैं।
कुमारखंड में 11 लोग संक्रमित मिले हैं जिनमें दस यदुआपट्टी वार्ड एक के हैं और एक व्यक्ति पुरैनी वार्ड नंबर 5 का है।
आलमनगर में सात लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं जिनमें पांच खुरहान वार्ड नंबर चार के,एक मुरौत और एक इटहरी के ग्रामीण हैं।

इसके अतिरिक्त पुरैनी प्रखंड के वार्ड 11 और फूलपुर में एक एक यानी दो संक्रमित पाए गए हैं।

शंकरपुर के सोनवर्षा वार्ड 5 में एक, उदाकिशनगंज के रामपुर खोड़ा और बीड़ी रणपाल में एक एक संक्रमित पाए गए हैं। गम्हरिया के बाजार में एक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक यानी कुल दो, चौसा पूर्वी वार्ड सात में एक, सिंहेश्वर के पुलिस लाइन में एक और बिहारीगंज के हथियोंधा में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है।
इसके साथ ही अन्य जिले के छह ऐसे निवासी जिन्होंने यहां अपना कोरोना जांच कराया और पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें सहरसा जिले के दो, भागलपुर जिले के तीन और अररिया जिले का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।
जिले के ग्रामीण क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर जिला प्रशासन भी चिंतित है। 

ग्रामीण क्षेत्र में कोरेन्टीन क्षेत्र की घेराबंदी और वहां की व्यवस्था को सुदृढ करने के साथ साथ प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और कर्मी की जांच करने जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक ने भेलवा सहित अन्य गांवों का दौरा कर आवश्यक निर्देश दिये।
मधेपुरा में गुरूवार को 63 संक्रमित, जिले में कुल संक्रमित हुए 1299 मधेपुरा में गुरूवार को 63 संक्रमित, जिले में कुल संक्रमित हुए 1299 Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 13, 2020 Rating: 5

1 comment:

  1. Don't spread fake news sir Khurhan have no any positive case till now

    ReplyDelete

Powered by Blogger.