कोरोना को लेकर सादगी के साथ मनाया बकरीद का त्यौहार

मधेपुरा जिले में बकरीद (ईद उल अजहा) पर्व कोरोना महामारी के चलते अपने-अपने घरों में नमाज अदा कर एक-दूसरे को बधाई देते हुए बकरीद (ईद उल अजहा) पर्व को मनाया. 

कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दूर से ही ईद का मुबारकबाद देते हुए पहली बार देखा जा रहा है. ईद का त्योहार सादगी, हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. 

घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में भी लॉकडाउन के कड़े नियमों और शारीरिक दूरी के नियमों के अनुपालन के निर्देश के बीच लोगों ने ईद की नमाज अपने-अपने घरों में परिवार के साथ शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए पढ़ी. इसके उपरांत लोगों ने एक दूसरे को ईद की बधाई दी. ईद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया था. पुलिस प्रशासन की ओर से हर एक क्षेत्र में नजर रखी जा रही थी. लोगों से अपील की गई थी वे शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में ईद की नमाज पढ़ें.

ईद की नमाज खत्म होने के बाद लोगों ने एक दूसरे को बधाई देते हुए मुबारकबाद दी तथा लोगों ने मोबाइल फोन, एसएमएस, व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से ईद की बधाई दी है. ईद को लेकर लोगों में थोड़ी सी निराशा इस बात की रही कि वे अपने दोस्तों और सगे संबंधियों के साथ ईद की खुशियां नहीं मना पाए. 
कोरोना को लेकर सादगी के साथ मनाया बकरीद का त्यौहार कोरोना को लेकर सादगी के साथ मनाया बकरीद का त्यौहार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.