'सरकार के खिलाफ अब युवाओं की जागने की जरूरत': ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन की बैठक

आज मधेपुरा कार्यालय स्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के विश्वविद्यालय अध्यक्ष सौरभ कुमार व जिला अध्यक्ष राहुल कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें आगामी आंदोलन की रूप रेखा को लेकर विस्तार से चर्चा किया गया.

जिसमें मुख्य रूप से संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौतम आनंद ने सभी छात्र नेताओं को संबोधित किया और कहा कि आज इस कोरोना महामारी में भी देश को बेचने की तैयारी कर चुके सरकार के खिलाफ अब युवाओं की जागने की जरूरत है, नहीं तो हमारे पूर्वजों की शहादत बेकार चली जाएगी. आज देश में गांधी जी, अंबेडकर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, बी०पी० मंडल के विचारों को दबा कर दलित, शोषित, वंचित, पिछड़ों का हक छीन कर चंद पूंजीवाद लोगों को बढ़ाने का काम कर रही है ये सरकार. जिसे हम छात्र नौजवान चुपचाप देखते रहे ये कैसे संभव है. इसलिए आप सभी छात्र नेताओं से मेरा विनम्र आग्रह है कि आप सभी लागातर छात्रों के बीच जाकर गरीब की आवाज बने और उन्हें बताये कि आज आपको चंद लोगों के हाथों बेचा जा रहा है.

संगठन के राष्ट्रीय महासचिव ई० मुरारी ने कहा कि आप सभी अगर अभी नहीं जागेंगे तो आने वाली पीढ़ी पूछेंगी कि जब देश कुछ चंद लोगों के हाथों में जा रहा था तो आपलोग क्या कर रहे थे तो आपलोग क्या कहिएगा कि हमलोग फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर, इंस्टाग्राम चला रहे थे. उन्होंने कहा कि मैं आज आपलोगों को इसलिए कह रहा हूं कि अब अपने देश की सरकार सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी BSNL को बेच दिया. लवे को बेचने की तैयारी है. हर जगह से सरकारी नौकरी को खत्म किया जा रहा पेंशन जो कि बुढ़ापे में लोगों के लिए संजीवनी हुआ करता था अब वो खत्म हो गया. अब हिंदुस्तान में लोग चालीस-पचास साल के बाद जब काम करने लायक नही रंहेंगे तो आत्महत्या कर लेंगे.जो कि विगत दिनों में कुछ शिक्षक को तंगहाल हालात में करना भी पड़ा है इसी मधेपुरा में आने वाली पीढ़ी पूछेगी कि सरकारी आवस क्या होता है. सरकारी नौकरी क्या होता है तो क्या जबाब देंगे हमलोग. इसलिए अब हमलोग जल्द से जल्द नुक्कड़ सभा के माध्यम से इस गलत नीतियों के खिलाफ लोगों के बीच तक जाना है.

वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष ई०अंशु यादव ने कहा कि आज जब गरीबों की आवाज बनकर गरीबों को आरक्षण दिलाने के लिए संघर्ष किये उनके अपने ही आरक्षण विरोधी लोगों के साथ मिलकर आरक्षण को खत्म करना चाह रही है, तो हमलोगों को जागने की जरूरत है. अब हमलोग अतिशीघ्र इस जन विरोधी सरकार के खिलाफ मर मिटने को तैयार हैं और गरीब वंचित शोषित को उसका हक दिलाकर रहेंगे. हमलोगों का हक कोई ले नहीं सकता है.आरक्षण विरोधी सरकार के खिलाफ अब हमलोग विश्वविद्यालय से आंदोलन का बिगूल फूकेंगे और पूरे बिहार सहित देश के हर कोने में जाकर लोगों को जगाने का काम करेंगे.

मौके पर राष्ट्रीय कमिटी के सदस्य अमोद आनंद, प्रदेश उपाध्यक्ष उदय मंडल, देवीलाल यादव, सोनित राज, राजा यदुवंशी, रवि यदुवंशी, मो०मुशाहिद, मो० दालत, गोल्डी यादव, शिवम राज, दर्शन राज, सन्नी कुमार, कुंदन कुमार, पुष्पक कुमार, शैलेंद्र कुमार, गौरव कुमार, प्रमोद शर्मा, सुबोध कुमार आदि दर्जनों छात्र नेताओं ने अपनी बात रखी.
(नि. सं.)
'सरकार के खिलाफ अब युवाओं की जागने की जरूरत': ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन की बैठक 'सरकार के खिलाफ अब युवाओं की जागने की जरूरत': ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.