स्वान दस्ता की मदद से शहर से भारी मात्रा में देशी-विदेशी शराब जप्त, दो महिला सहित तीन कारोबारी गिरफ्तार

मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने बुधवार को की मदद से शहर के पुरानी बाजार में अलग अलग जगहों पर छापामारी कर भारी मात्रा में देशी-विदेशी शराब बरामद किया है । साथ ही शराब के अवैध कारोबार मे संलिप्त दो महिला सहित तीन लोग को गिरफ्तार किया है।

सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि लम्बे समय से पुरानी बाजार में प्रतिबंधित शराब बेचने की सूचना मिल रही थी । पुलिस ने सूचना क्षेत्र मे रेकी की लेकिन पता नहीं चल सका । मंगलवार की रात गुप्त  सूचना मिली तो एक बार फिर कारोबारी की रेकी की, लेकिन पुलिस को खास जानकारी नहीं मिली तो आखिरकार बुधवार को स्वान दस्ता टीम सहरसा को सूचना देकर बूलाया गया और सदर थाना के सब  इंस्पेक्टर राज कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने संयुक्त रूप से सूचना स्थल, खाली पड़े हकीम खाना के करीब पहुंची तो पुलिस टीम को देखकर कुछ लोग भागने लगे.  इसमें एक व्यक्ति जो लोगों को शराब दे रहा था उसे पुलिस बल के सहयोग से पकड़ लिया । पूछताछ में उसने खुद को वार्ड नंबर 14 का रहने वाला मो॰ सलाम बताया । पकड़ाये युवक की तलाशी में 29,250 लीटर महुआ  शराब बरामद हुआ । पुलिस ने सलाम को गिरफ्तार कर लिया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि छापामारी के दौरान सूचना मिली कि पुरानी बाजार वार्ड नंबर 10 स्थित मो॰ निसार और मो॰ सगीर के घर शराब की बिक्री की जा रही है । सूचना पुलिस टीम ने निसार और सगीर  के घर छापामारी करने पहुंची  तो पुलिस को देखकर दो घर की महिला भागने लगी लेकिन महिला पुलिस ने भाग रही महिला को दबोच  लिया. फिर मो॰ निसार के  घर की तलाशी ली तो घर मे रखे ओसियन ब्लू सेल इन अरूणाचल प्रदेश 180 एम एल की 12 बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ । पुलिस  टीम ने मो॰ समीर के घर की तलाशी  ली तो घर मे शराब बरामद नहीं हुआ फिर श्वान दस्ता की मदद से सगीर के घर पिछवाड़े झाड़ी में छुपाकर रखे कार्टन मे मैक डाउल नम्बर वन लक्जरी प्रीमियर सेल इन अरूणाचल प्रदेश प्रदेश 375 एम एल की 33 बोतल / 12,375 लीटर विदेशी शराब बरामद हुआ ।

उन्होने बताया कि शराब कारोबार में पकडाए दोनों महिला की संलिप्तता पायी गयी. दोनो महिला शराब बेचने का काम करती थी. दोनो को गिरफ्तार कर लिया जिसमे  निसार की पत्नी कौशल खातून,और सगीर की पत्नी बीबी  रोशन शामिल है ।

थानाध्यक्ष  ने बताया कि छापामारी टीम श्वान दस्ता टीम के अलावे सिपाही प्रभात कुमार, अजय कुमार, महिला  सिपाही नीतू कुमारी, नीति कुमारी और चौकीदार शामिल थे। थानाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तीनों के खिलाफ बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज  किया गया है ।
स्वान दस्ता की मदद से शहर से भारी मात्रा में देशी-विदेशी शराब जप्त, दो महिला सहित तीन कारोबारी गिरफ्तार स्वान दस्ता की मदद से शहर से भारी मात्रा में देशी-विदेशी शराब जप्त, दो महिला सहित तीन कारोबारी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.