सुपौल जिला मुख्यालय में बढ़ी कोरोना संक्रमण की रफ्तार, एक ही मुहल्ले में एक दर्जन मरीज

सुपौल जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है. सोमवार को फिर 06 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी है. जो सदर प्रखंड के निवासी हैं. मालूम हो कि जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 287 मामले सामने आ चुके हैं. 

हालांकि इनमें से 259 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. जिसके बाद जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 28 रह गयी है. डीपीआरओ संतोष कुमार के मुताबिक जिले में अब तक 05 हजार 555 कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की जांच हेतु सैंपलिंग करायी जा चुकी है. जिनमें से 187 लोगों की जांच रिपोर्ट आना अभी बांकी है. 

एक ही मुहल्ले में मिले एक दर्जन मरीज 

जानकारी अनुसार रविवार एवं सोमवार को मिले 16 मरीजों में से 12 जिला मुख्यालय के एक ही मुहल्ले के वासी हैं. मुख्यालय में एक ही स्थान पर एक दर्जन कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. वहीं प्रशासन भी इस दिशा में चौकसी बरत रही है. जानकारी मुताबिक उक्त मुहल्ले को प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. मुहल्ले के तीनों प्रमुख मार्गों को बेरियर लगा कर रास्ता बंद कर दिया गया है. वहीं पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गयी है. 

डोर टू डोर की जा रही सैंपलिंग

रविवार की शाम जिला पदाधिकारी महेंद्र कुमार, एसपी मनोज कुमार, सदर एसडीएम कयुम अंसारी, एसडीपीओ विद्यासागर, थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल, नप के कनीय अभियंता अमरेंद्र यादव ने उक्त मुहल्ले का जायजा लिया. मौके पर डीएम ने उक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए संक्रमित लोगों के परिजन एवं आस-पड़ोस के लोगों की भी जांच कराने का आदेश दिया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मुहल्ले में डोर टू डोर सैंपलिंग का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है. वहीं कांटेक्ट जोन के लोगों की भी स्वास्थ्य जांच की जा रही है. वहीं नगर परिषद द्वारा उक्त मुहल्ले को सेनेटाइज भी किया गया है. 

घातक साबित हो रही प्रशासन व आमलोगों की लापरवाही

गौरतलब है कि जिला मुख्यालय में कोरोना की रफ्तार बढ़ने से आमलोगों में भय का माहौल व्याप्त है. मालूम हो कि इससे पूर्व भी मुख्यालय में कोरोना के संक्रमित मरीज पाए गये हैं. हालांकि संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बावजूद मुख्यालय में आमलोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं. बाजार में भीड़ लग रही है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा. वहीं पहले की तरह प्रशासन द्वारा भी सख्ती नहीं बरती जा रही. नतीजा है कि कोरोना ने मुख्यालय स्थित बाजार में अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है. (नि. सं.)
सुपौल जिला मुख्यालय में बढ़ी कोरोना संक्रमण की रफ्तार, एक ही मुहल्ले में एक दर्जन मरीज सुपौल जिला मुख्यालय में बढ़ी कोरोना संक्रमण की रफ्तार, एक ही मुहल्ले में एक दर्जन मरीज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.