सड़क बना तालाब, उद्धारक की तलाश

सुशासन बाबू के विकास के वादे की पोल सड़क पर जमा पानी खोल रहा है. मधेपुरा जिले के शंकरपुर और सुपौल के त्रिवेणीगंज भाया झरकाहा तितुआहा मोड़ पर इन दिनों वर्षा के पानी इस कदर जम गया है मानो तालाब हो. 

शंकरपुर से त्रिवेणीगंज या त्रिवेणीगंज से शंकरपुर आनेवाली लोगों को जलजमाव होकर ही गुजरना पड़ता है. त्रिवेणीगंज शंकरपुर से जुडने का एक मात्र लिंक होने के कारण आमलोगों के लिए मात्र एक ही रास्ता है, जिसपर करीब दोनों जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सौ फीट सड़क गड्ढा नुमा बन चुका है. इसपर बारहों महीना कुछ न कुछ पानी जमा रहता है जिस होकर बरसात के दिनों में लोग रोजमर्रा कार्य हेतु एक जगह से दूसरे जगह जाने को मजबूर हो जाते हैं.
बता दें कि कोसी बाढ विभीषिका के दौरान यह सड़क काफी क्षतिग्रस्त हो गया था तब से आज तक किसी जनप्रतिनिधि या स्थानीय प्रशासन ने सड़क निर्माण की सुधि तक नहीं ली. 

इस बाबत ग्रामीण रविशेखर पिंटू, रामचंद्र शाह, राजेश राजा, नागेश्वर चौधरी, बासो  चौधरी, बिरेंद्र ठाकुर, वार्ड सदस्य जयकृष्ण कुमार, कलानंद यादव, पवन कुमार सहित कई लोगों ने बताया कि हमलोग पानी होकर जाते आते हैं, लेकिन हम गरीबों के समस्या का निदान करने के लिए कोई उद्धारक आगे नहीं आया है. इधर सरकार हर गली कस्बे में सड़क बनाने का प्रतिदिन दावा किया जाता है. पानी का निकासी नहीं रहने के कारण लोगों के घरों में पानी घुस जाता है.

इस बाबत सुपौल सांसद दिलेश्वर कामेत का कहना है कि विभाग के एक्जक्यूटिव से बात कर तुरंत समस्या का निदान किया जाएगा.
सड़क बना तालाब, उद्धारक की तलाश सड़क बना तालाब, उद्धारक की तलाश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.