नहाने के दौरान डूबने से 10 वर्षीया लड़की की मौत

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के जिरवा मधेली पंचायत के मोरकाही के समीप एमबीसी नहर में बुधवार की सुबह नहाने के दौरान डूबने से एक 10 वर्षीया लक्ष्मी कुमारी की मौत हो गई. वहीं एक अन्य बच्ची का इलाज सदर अस्पताल मधेपुरा में चल रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार मोरकाही वार्ड नंबर नौ के वार्ड नं०- 05 की कौशल्या देवी की करीब दस वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कुमारी और अभिमन्यु ठाकुर की 10 वर्षीय पुत्री निशा कुमारी तीन अन्य सहेलियों के साथ बगल में स्थित एमबीसी नहर में नहाने लगी. कुछ देर नहाने के बाद तीन अन्य सहेली पानी से निकल गई और दो अन्य का इंतजार करने लगी. तभी अचानक उन दोनों को डूबते देख तीनों सहेलियों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया. हल्ला सुनने के बाद आनन-फानन में ग्रामीणों ने नहर में डूब रही दोनों बच्ची को बचाने का प्रयास करने लगे. दोनों को निकाला गया लेकिन वार्ड नं०- 05 की कौशल्या देवी की पुत्री लक्ष्मी कुमारी की मौत हो चुकी थी. वहीं एक अन्य जिंदा थी जिसे तुरंत ग्रामीणों के सहयोग से पीएचसी शंकरपुर लाया गया. स्थिति गंभीर देखते हुए ड्यूटी पर डा० विमल कुमार ने सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया. 

घटना की सूचना मिलने पर सीओ अमित कुमार, थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा, मुखिया संजय शाह ने पहुँचकर घटना का जायजा लिया उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया. सीओ अमित कुमार ने बताया कि मृतक बच्ची के परिजनों को आपदा के तहत सहायता राशि दिया जाएगा. वहीं मुखिया संजय कुमार साह ने कहा कि कबीर अंत्येष्टि के तहत् मृतक के परिजनों को तीन हजार रूपये दिया जाएगा.
नहाने के दौरान डूबने से 10 वर्षीया लड़की की मौत नहाने के दौरान डूबने से 10 वर्षीया लड़की की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.