कुमारखंड में पांच व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव: कपड़ा दुकानदार के सम्पर्क में आने से हुए कई संक्रमित

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र के मंगरवारा पंचायत स्थित रहटा टोला वार्ड नंबर 02 के निवासी कपड़ा दुकानदार पिता, पुत्र के कोरोना संक्रमित होने के बाद कुल 55 लोगों का सैम्पल लिया गया था.

जिला प्रशासन के निर्देश पर मंगलवार को सदर अस्पताल मधेपुरा से आए कोविड 19 सैम्पल संग्रह टीम मगरवारा पंचायत स्थित वार्ड नंबर 2 में पहुंच कर मंगरवारा पंचायत के वार्ड नंबर 02 के 55 और अन्य जगहों के 9 यानि कुल 64 लोगों का कोरोना जांच के लिए सैंपल संग्रह कर जांच के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया. जिसमें से 53 लोगों का सैम्पल जांच रिपोर्ट आ गया है. वहीं 9 लोगों का जांच रिपोर्ट अभी पेंडिंग है. 

आए हुए सैम्पल जांच रिपोर्ट में 53 में से 5 लोगों का जांच रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आया है. जांच रिपोर्ट में कपड़ा दुकानदार के सम्पर्क में आने से मंगरवारा पंचायत स्थित रहटा टोला वार्ड नंबर 02 के निवासी कपड़ा दुकानदार पिता पूर्व मुखिया के बड़े भाई, एक भतीजा और एक भांजा का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है. वहीं पूर्व में संक्रमित कपड़ा दुकानदार के रामनगर बाजार में कपड़ा दुकान के आगे में सब्जी बेचने वाले रामनगर महेश वार्ड नंबर 10 के निवासी का भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. 

बताया जाता है कि उक्त कपड़ा दुकानदार के सम्पर्क में आने से ही सब्जी विक्रेता भी कोरोना संक्रमित हुआ है. वहीं कुमारखंड पंचायत स्थित रामगंज कोड़लाही गांव के एक व्यक्ति का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है. बताया जाता है कि रामगंज कोड़लाही के उक्त संक्रमित व्यक्ति टीबी रोग से आक्रांत हैं. गत दिनों पुर्णियां इलाज के लिए गया था जहां चिकित्सकों ने सलाह दिया था कि पहले कोविड-19 का जांच करवा लें. इसके पश्चात टीबी रोग का इलाज किया जाएगा. 

प्रखंड के मंगरवारा पंचायत स्थित रहटा टोला वार्ड नंबर 02 में एक ही परिवार के तीन लोगों के संक्रमित होने से लोग काफी खौफजदा हैं. प्रखंड के सभी 5 कोरोना संक्रमित लोगों को जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है. वहीं रामनगर बाजार में सब्जी बेचने वाले के कोरोना संक्रमित होने से रामनगर महेश के लोग भी काफी भयभीत हैं.
(रिपोर्ट: मीना देवी)
कुमारखंड में पांच व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव: कपड़ा दुकानदार के सम्पर्क में आने से हुए कई संक्रमित कुमारखंड में पांच व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव: कपड़ा दुकानदार के सम्पर्क में आने से हुए कई संक्रमित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.