आम का छिलका दरवाजे पर फेंकने को लेकर विवाद में पीट-पीटकर युवक की हत्या

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय के बभनी पंचायत वार्ड संख्या 9 में गुरुवार को संध्या करीब 4:00 बजे घर के आगे आम का छिलका फेंकने को लेकर हुए विवाद में दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. जिसमें एक पक्ष के मोहम्मद मंसूर (उम्र 34 वर्ष) पिता युनुस परवेज़ की मौत हो गई. 

मिली जानकारी के अनुसार मृतक की पत्नी शहनाज बेगम ने बताया कि गुरुवार को मोहम्मद इदरीश एवं 12 नामजद अभियुक्त के द्वारा मेरे पति को पीट-पीटकर हत्या कर दिया गया. वहीं थाना में दिए गए लिखित आवेदन में मृतक की पत्नी ने 12 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है. 

बताया जाता है कि गुरुवार की संध्या करीब 4:00 बजे मोहम्मद मंसूर अपने घर से निकला तो देखा कि द्वार के आगे आम का छिलका फेंका हुआ है, जिस बात को लेकर उन्होंने पता करना शुरू किया कि किस व्यक्ति के द्वारा आम का छिलका फेंका गया है तो उन्हें मालूम चला कि बगल के पड़ोसी मोहम्मद इदरीश के द्वारा आम का छिलका फेंका गया है. इसी बात को लेकर दोनों में नोकझोंक शुरू हो गई और मोहम्मद इदरीश एवं उनके सहयोगियों ने लाठी डंडा से मनसूर पर प्रहार कर दिया जिससे मनसूर बुरी तरह जख्मी हो गया. 

परिजनों की मदद से मनसूर को गम्हरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डॉक्टरों के द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मधेपुरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. सदर अस्पताल में मनसूर की स्थिति नाजुक देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया. परिजनों के द्वारा मनसूर को मधेपुरा स्थित मैक्स लाइफ केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज पूरी रात चला और डॉक्टरों के द्वारा उन्हें सुबह रेफर कर दिया गया. 

वहीं परिजनों ने बताया कि उन्हें सिलीगुड़ी के लिए रेफर किया गया था. मैक्स अस्पताल में ₹50,000/- का खर्च आया था और उन्हें सिलीगुड़ी ले जाने के लिए जैसे ही गाड़ी में बैठाने लगे तो उनकी मौत हो चुकी थी. परिजन एवं सहयोगियों के द्वारा लाश को लेकर गम्हरिया थाना लाया गया, जहां थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता दल बल के साथ बभनी गांव जाकर मामले की छानबीन शुरू कर दी और मृतक की पत्नी के द्वारा दिए गए आवेदन के तहत् मोहम्मद इदरीश की पत्नी हदीसा खातून को गिरफ्तार कर लाया गया. 

थाना अध्यक्ष ने बताया कि मोहम्मद मंसूर की पत्नी शहनाज बेगम के द्वारा गम्हरिया थाना में लिखित आवेदन में कुल 12 व्यक्ति को नामजद बनाया गया है. वहीं मृतक की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक मनसूर को तीन लड़की एवं तीन लड़का है. मृतक की पत्नी गर्भावस्था में थी और कई बार तो बेहोश हो गई. 

थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेजा गया. पोस्टमार्टम के बाद उन्हें परिजनों को सौंप दिया जाएगा. थाना अध्यक्ष ने बताया कि सभी आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. घर का चिराग बुझने से पूरे परिवार में मातम सा छा गया है. छोटे-छोटे बच्चों पर क्या गुजरेगी यही कहकर पत्नी बेहोश होकर गिर जाती थी.
आम का छिलका दरवाजे पर फेंकने को लेकर विवाद में पीट-पीटकर युवक की हत्या आम का छिलका दरवाजे पर फेंकने को लेकर विवाद में पीट-पीटकर युवक की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.