गर्व हैं बेटियाँ: मुरलीगंज शहर की बेटी अनामिका सिंह बनी दक्षिण दिल्ली की महापौर

मुरलीगंज बीएल हाई स्कूल के सेवानिवृत्त विज्ञान शिक्षक धीरेंद्र नारायण सिंह की पुत्री अनामिका सिंह दक्षिण दिल्ली की बनी महापौर. मुरलीगंज वार्ड नंबर 10 स्थित पैतृक निवास में खुशियों का माहौल.

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 निवासी बीएल हाई स्कूल के सेवानिवृत्त विज्ञान शिक्षक धीरेंद्र नारायण सिंह की चतुर्थ पुत्री अनामिका सिंह दक्षिण दिल्ली से महापौर पद के लिए निर्विरोध चुनी गई है.

गौरतलब हो कि अनामिका सिंह का बचपन से लेकर स्कूली शिक्षा मुरलीगंज बीएल हाई स्कूल में ही माता-पिता के संरक्षण में हुआ. वहीं उन्होंने उच्च शिक्षा बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा से उच्च शिक्षा में एम.ए. करने के बाद उत्तर प्रदेश के चौधरी चरण सिंह कॉलेज से B.Ed की डिग्री प्राप्त की और पटना विश्वविद्यालय से उन्होंने पीएचडी की मानद उपाधि प्राप्त की. बचपन से ही राजनीति में उनकी खासी दिलचस्पी थी. वह स्कूल के सभी क्रियाकलापों में अनिवार्य रूप से हिस्सा लेती थी. बहुमुखी प्रतिभा की धनी अनामिका सिंह के बारे में उनके पिता कहते हैं कि बचपन से ही वह मिलनसार स्वभाव के साथ-साथ मृदुभाषी भी रही है. मुरलीगंज की जनता के लिए यह गौरव की बात है कि यहां की बेटी दक्षिण दिल्ली के महापौर के पद पर आसीन है.

अनामिका सिंह के पति मिथिलेश सिंह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं. वर्तमान में अनामिका सिंह हरि नगर वार्ड से पार्षद के रूप में चुनकर दक्षिण दिल्ली से निर्विरोध महापौर चुनी गई है.
अनामिका सिंह के भाई दीपक सिंह ने कहा कि जनता की सेवा को अनामिका अपना धर्म समझती है और उसे बड़ी लगन के साथ अपने कार्य क्षेत्र में काम करने में आनंद आता है.

वहीं अनामिका सिंह के मुरलीगंज स्थित पैतृक निवास पर उनके माता-पिता एवं भाई को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

के.पी. महाविद्यालय के सेवानिवृत्त प्रोफेसर नगेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि इससे पहले भी वह सर्वप्रथम पार्षद के चुनाव 2018 में चुनी गई थी. कम उम्र की इस शहर की बेटी ने देश की राजधानी दिल्ली में अपनी राजनीतिक प्रतिभा से महापौर के पद पर आसीन हो कर यह साबित कर दिया कि आज बेटी किसी से कम नहीं है.


गर्व हैं बेटियाँ: मुरलीगंज शहर की बेटी अनामिका सिंह बनी दक्षिण दिल्ली की महापौर गर्व हैं बेटियाँ: मुरलीगंज शहर की बेटी अनामिका सिंह बनी दक्षिण दिल्ली की महापौर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.