कोरोना से बचाव के लिए गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रही हैं गायिका शशिप्रभा

"ये वायरस है जो कोरोना, 
ये बख्शेगा किसी को ना 
प्रिकॉशन में कोताही, 
तो ले डूबेगा भाई
मास्क है लगाना, 
सैनिटाइजर यूज करना
सैनिटाइजर ना हो, तो साबुन है
उसी से हैंडवॉश करना."

एक ओर जहाँ सरकार व प्रशासन लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रही है वहीं प्रांगण रंगमंच की कार्यक्रम पदाधिकारी शशिप्रभा जायसवाल ने भी अनूठी पहल की शुरूआत की है. 
शशिप्रभा जायसवाल वायरस से बचाव के लिए गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रही हैं. गीत के द्वारा जागरूकता अभियान सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है. गीत में उन्होंने यह बताया है कि इस वायरस से देश, राज्य एवं जिले को बचाने के लिए सबकी बराबर की जिम्मेदारी है. उन्होंने सप्ताह में एक दिन ही बाजार जाकर सामान खरीदने की अपील की है. साथ ही दुकान में जाने से पहले मास्क लगाना जरूरी बताया है. दुकानदारों से बिना मास्क पहने लोगों को सामान न देने की अपील की है. 

गाने के अंत में उन्होंने लोगों से अपील किया है कि किसी भी व्यक्ति से न ही गले मिलना है और न ही हाथ मिलाना है. उन्होंने हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन करने की बात कही. 

बताते चलें कि जिले में सांस्कृतिक एवं सामाजिक गतिविधियों को बढ़ावा देने वाली संस्था प्रांगण रंगमंच शुरुआती दौर से विभिन्न तरीकों से जागरूक करने में लगी है. संस्था के सदस्यों ने लोगों के बीच जाकर मास्क बांटा, साबुन, सेनेटरी पैड आदि का वितरण भी किया है. 

वहीं प्रांगण रंगमंच की कार्यक्रम पदाधिकारी शशिप्रभा जायसवाल ने अपनी सुरीली आवाज में कोरोना वायरस से लोगों को सतर्क रहने के लिए कई गीत गाए है, जो सोशल मीडिया पर प्रसारित किये जा चुके हैं. 

यूट्यूब पर शशिप्रभा के गाने सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें.

कोरोना से बचाव के लिए गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रही हैं गायिका शशिप्रभा कोरोना से बचाव के लिए गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रही हैं गायिका शशिप्रभा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.