घर के पंखे से लटक कर युवक ने लगाई फांसी

मधेपुरा जिलान्तर्गत गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय के गम्हरिया पंचायत के वार्ड संख्या 7 में बुधवार को एक युवक ने अपने घर के अंदर पंखे से लटक कर फांसी लगा ली. 

मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक अनिल साह घर में अकेले रह रहे थे और रात में खाना खाकर सोने चले गए. बुधवार के सुबह करीब 10:00 बजे घर के परोस में रह रहे आनंदी कुमार ने बच्चों को कपड़ा धोने वाला सर्फ़ लाने के लिए अनिल के घर भेजा तो बच्चों के द्वारा काफी आवाज देने पर भी घर का दरवाजा नहीं खोला गया तो बच्चे वापस अपने घर चले आए और इस बात की सूचना आनंदी को दिया तो आनंदी ने वहां पहुंच कर दरवाजा को खूब ढकढकाया और काफी आवाज भी दिया मगर दरवाजा नहीं खोला गया. 

तब जाकर आनंदी ने धक्का देकर दरवाजा को तोड़ दिया और देखा कि मृतक अनिल साह पंखा से लटक रहा है. उसके बाद इस बात की सूचना ग्रामीणों के द्वारा गम्हरिया थाना को दूरभाष पर दे दिया गया. सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी. पुलिस के द्वारा लाश को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया गया. 

वहीं बताया गया कि मृतक अनिल की शादी कई वर्ष पूर्व सिंहेश्वर प्रखंड के डंडारी गांव में हिंदू रीति रिवाज के साथ हुआ था और अनिल को 3 पुत्र है. अनिल की पत्नी आठ रोज पूर्व अपने मायके गई थी. परिजनों के द्वारा अनिल के ससुराल वालों को दूरभाष पर सूचना दिया गया. सूचना मिलते ही पत्नी बच्चे व उनके सास ससुर पहुंचे. पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल था. बच्चों के सर से उठा पिता का साया. पत्नी के द्वारा कहा जा रहा था कि अब किसके सहारे होगा भरण पोषण. परिवार में एक ही व्यक्ति थे कमाने वाले. 

वहीं ग्रामीणों के द्वारा तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है. ग्रामीणों ने कहा कि कई वर्ष पूर्व शादी हुई थी मगर पति पत्नी में अनबन चलता था. कई बार तो मामला कोर्ट तक चला गया. हालांकि मिली जानकारी के अनुसार पत्नी के द्वारा थाना में दिए गए आवेदन में एक बार गम्हरिया थाना के द्वारा उन्हें जेल भी भेजा गया था, मगर पत्नी के द्वारा कोर्ट में लिख कर दिया गया और उन्हें कोर्ट से बेल भी मिल चुका था. वहीं ग्रामीणों ने यह भी बताया कि डिप्रेशन में रहने के कारण अनिल ने फांसी लगाकर जान दी. 

वहीं घटना की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और देखने वालों की भीड़ लग गई. वहीं थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता ने बताया कि मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा. मौके पर प्रखंड प्रमुख शशि कुमार, राजद युवा प्रदेश महासचिव डॉ रवि शंकर उर्फ पिंटू यादव, मुखिया पति राजकिशोर यादव, सरपंच शत्रुघन यादव पहुंच कर परिजनों को ढांढस बढ़ाए.
घर के पंखे से लटक कर युवक ने लगाई फांसी घर के पंखे से लटक कर युवक ने लगाई फांसी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.