पुलिस ने 575 बोतल शराब के साथ एक गाड़ी की जब्त, शराब तस्कर भागने में सफल

मधेपुरा में कोरोना महामारी, लॉकडाउन और घर लौट रहे प्रवासी मजदूर जैसी गंभीर परेशानी से जूझ रहे पुलिस पदाधिकारी और कमांडो दस्ता को एक बड़ी सफलता मिली है. 

सोमवार की रात पुलिस ने शहर के अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 575 बोतल विदेशी शराब को बरामद किया और एक चार चक्के को भी जब्त किया है, जबकि मौका पाकर शराब तस्कर भागने में सफल रहे.     

घटना को लेकर सदर थाना परिसर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए एसडीपीओ वशी अहमद ने बताया कि एसपी संजय कुमार को गुप्त सूचना मिल रही थी कि कोरोना महामारी, लॉकडाउनऔर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर व्यस्त पुलिस को देखते हुए जिले में शराब तस्कर काफी सक्रिय हो गए हैं. सूचना के मद्देनजर एसपी ने जिले के सभी थानाध्यक्ष को एलर्ट किया साथ ही कमांडो को शराब कारोबार में संलिप्त लोगों पर विशेष नजर रखने का आदेश दिया.

तीन दिन पूर्व ही एक गुप्त सूचना मिली कि शराब की एक बड़ी खेप शहर में आ रही है. सोमवार को सदर थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि शहर के वार्ड नंबर 21 के एक मकान में शराब तस्कर भारी मात्रा में शराब जमा कर रखे हुए हैं. कमांडो ने पता किया तो पता चला कि शराब राजेश कुमार नामक शिक्षक के किराये के मकान में नीतीश कुमार उर्फ छोटू के कमरे में भारी मात्रा में शराब जमा कर रखे हुए हैं. सूचना पर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह और कमांडो हेड विपीन कुमार और कमांडो दस्ता के नेतृत्व में छापेमारी की गई और कमरे से 252 बोतल विदेशी शराब बरामद किया, लेकिन पुलिस को देखकर नीतीश भागने में सफल रहा. पुलिस ने एक स्कार्पियो को जब्त किया है. गाड़ी के मालिक का पता किया जा रहा है.

वहीं एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस को फिर एक गुप्त सूचना मिली कि एन.एच. 106 मधेपुरा-पूर्णिया पथ के कृषि अनुसंधान केन्द्र के पास विजय यादव पेट्रोल पंप पर एक सूमो गोल्ड चार चक्का गाड़ी आया है. आशंका है कि गाड़ी पर भारी मात्रा में शराब बाहर से आया है. सूचना मिलते ही भर्राही के थानाध्यक्ष त्रिभुवन पांडेय को पुलिस बल के साथ घेराबंदी करने का आदेश दिया और दूसरी ओर सदर थानाध्यक्ष कमांडो दस्ते के साथ पेट्रोल पंप पर पहुंची. पुलिस को देखकर गाड़ी का चालक भाग निकला. गाड़ी की तलाशी लेने पर गाड़ी से 323 बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ. बरामद शराब हरियाणा निर्मित है.

एसडीपीओ श्री अहमद ने बताया कि जब्त गाड़ी टाटा सूमो गोल्ड जिसका नं० बी.आर. 19 बी 0344 का जांच करने पर पता चला कि गाड़ी मालिक सहरसा जिले का सन्तोष कुमार है. उन्होने बताया कि दोनों छापेमारी में कुल 432 (575 बोतल)  लीटर विदेशी शराब बरामद हुआ है.

उन्होंने कहा कि शराब तस्कर इस फिराक में थे कि फिलहाल पुलिस कोरोना महामारी, लॉकडाउन और बाहर से लौट रहे प्रवासी मजदूरों में उलझी हुई है, इसी का फायदा उठाने की कोशिश में थे लेकिन पुलिस ने उनकी मंशा को विफल कर दिया.
पुलिस ने 575 बोतल शराब के साथ एक गाड़ी की जब्त, शराब तस्कर भागने में सफल पुलिस ने 575 बोतल शराब के साथ एक गाड़ी की जब्त, शराब तस्कर भागने में सफल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.