श्रमिक ट्रेन पहुंचने की खबर से स्टेशन परिसर पुलिस छावनी में तब्दील

=
मधेपुरा जिला प्रशासन को जिले में पहली बार श्रमिक ट्रेन पहुंचने की खबर मिलने से पूरे प्रशासन में हलचल मच गयी. श्रमिकों की सुरक्षा को लेकर पूरा स्टेशन परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. 


एक कम्पनी बीएसपी के जवान सहित पुलिस  पदाधिकारी, मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है. सुबह  से ही सारे पुलिस और  प्रशासन के महकमे ट्रेन के इंतजार में मानो आंखे बिछाए हुए बैठे थे. सुबह से शाम हो चुकी लेकिन अब तक श्रमिक ट्रेन नहीं पहुंची. रात 9 बजे तक ट्रेन आने की संभावना जताई जा रही है. 

श्रमिक को लेकर मधेपुरा पंहुच रही पहली ट्रेन जिला व पुलिस प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. श्रमिकों की सुरक्षा के लिए स्टेशन परिसर और रेल लाइन के दोनों तरफ भारी संख्या में पुलिस को तैनात कर रिहर्सल कराया गया है साथ ही श्रमिकों  की सुरक्षा और उन्हे सीधे अपने प्रखण्ड मुख्यालय भेजा जाय को लेकर प्रशासन के द्वारा व्यापक व्यवस्था की गयी.

पुलिस प्रशासन के द्वारा श्रमिक ट्रेन से उतरने वाले श्रमिक इधर उधर नहीं भटके इसके लिए ट्रेन के दोनों तरफ पुलिस का पुख्ता इंतजाम किया गया है, इसके लिए एक कम्पनी बीएमपी कोतवाल को तैनात किया गया है.
स्टेशन परिसर में श्रमिकों के लिए 15 स्टाल लगाया गया प्रत्येक स्टाल पर दो पुलिस जवान और एक पुलिस पदाधिकारी को तैनात किया गया है. श्रमिकों का विशेष ख्याल रखने के लिए श्रमिकों के दो कोच को कंट्रोल करने के लिए तीन मजिस्ट्रेट और पांच पुलिस पदाधिकारी को तैनात किया गया है. पूरे स्टेशन परिसर में 15 स्टाल  बनाया गया है. वहीं विधि व्यवस्था पर नजर रखने के लिए इंस्पेक्टर जय प्रकाश चौधरी को तैनात किया है.
श्रमिक ट्रेन पहुंचने की खबर से स्टेशन परिसर पुलिस छावनी में तब्दील श्रमिक ट्रेन पहुंचने की खबर से स्टेशन परिसर पुलिस छावनी में तब्दील Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.