बासी खाने को लेकर श्रमिकों ने किया सड़क जाम

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर भुवनेश्वरी मुरहो उच्च विद्यालय में रह रहे 33 मजदूरों ने आज सुबह 7:00 बजे एनएच 107 को गौशाला चौक के पास घंटों जाम कर दिया. 

वहां खाना दिखाते हुए मजदूरों ने कहा कि विद्यालय में खाना नहीं बनवा कर कहीं दूसरे विद्यालय से बासी खाना हम लोगों को मंगा कर दिया जाता है जो खाना काफी बदबूदार और खाने के लायक नहीं है. इसे खाकर हम क्वारंटाइन सेंटर के मजदूर बीमार पड़ सकते हैं.

मौके पर वार्ड नंबर 7 के वार्ड पार्षद दिनेश मिश्रा ने पहुंचकर मजदूरों को समझाने का प्रयास किया लेकिन मजदूर प्रखंड विकास पदाधिकारी को खाना दिखाने की बात कर रहे थे. मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी, मुरलीगंज थाना अध्यक्ष किशोर कुमार ने दलबदल के साथ पहुंचकर मजदूरों को समझाया एवं स्कूल प्रबंधन से जाकर इस विषय में बातचीत कर मामले को खत्म कराया.

अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आज अधिक से अधिक क्वारंटाइन सेंटरों के श्रमिकों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है, जिसमें उत्क्रमित मध्य विद्यालय जयरामपुर में अब मात्र 65 श्रमिक बचे हुए हैं. सोनी मध्य विद्यालय में 11, आदर्श में सिर्फ एक मजदूर बचे हुए हैं. चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय में 11 मजदूर बचे हुए हैं हैं वहीं भुवनेश्वरी मुरहो उच्च विद्यालय में सिर्फ 5 मजदूर बचे हैं. सभी को एक जगह किया जा रहा है. होम क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया जारी है.

अंचल अधिकारी ने बताया कि जिन्हें सर्दी खांसी है वह अस्पताल जाकर अपना जांच करवा ले. जो श्रमिक रेड जोन या फिर ए ग्रेड के शहरों से आए हैं वे प्रखंड मुख्यालय के क्वारंटाइन सेंटरों में रहेंगे. जो मजदूर जेनरल जोन से आए हैं वह होम क्वारंटाइन किए जाएंगे.

पंचायत से भी सभी क्वारंटाइन सेंटरों से श्रमिकों को प्रखंड मुख्यालय बुला लिया गया है और स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा रहा है.
बासी खाने को लेकर श्रमिकों ने किया सड़क जाम बासी खाने को लेकर श्रमिकों ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.