सुपौल जिले में भी कोरोना के मिले दो मरीज, जांच के बाद हुई संक्रमण की पुष्टि

सुपौल जिले में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है. जिसमें से एक राघोपुर एवं दूसरा त्रिवेणीगंज प्रखंड का निवासी बताया जा रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार 18 एवं 26 वर्षीय दोनों व्यक्ति गुजरात से ट्रेन द्वारा करीब 04 दिन पूर्व सुपौल पहुंचे थे. जिन्हें शंका के आधार पर जिला प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन किया गया था. फिलवक्त दोनों मरीज सदर अस्पताल स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती है. जहां से उनका कोरोना की जांच हेतु सेंपलिंग कर डीएमसीएच दरभंगा भेजा गया था. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है. 

मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना से ग्रसित दोनों मरीजों को सदर अस्पताल के क्वारंटाइन सेंटर से हटाकर जिले के दूसरे कोविड केयर सेंटर में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया की जा रही है. जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी अनुराग कुमार से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों मरीजों को तत्काल सदर प्रखंड अंतर्गत एएनएम कॉलेज कर्णपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा. जहां विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा उनका इलाज किया जाएगा. 

बहरहाल सुपौल जिले में भी कोरोना का मरीज मिलने से लोगों में हड़कंप व्याप्त है. वहीं प्रशासनिक महकमा की भी हलचल बढ़ गई है. गौरतलब है कि अब तक सुपौल जिले में एक भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी. सुपौल निवासी एक मरीज के पूर्व में संक्रमण की पुष्टि हुई थी लेकिन वह मरीज महाराष्ट्र से ट्रेन द्वारा सहरसा पहुंचा था. सहरसा में ही जांच मे उसके संक्रमण की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद उसे सहरसा में ही इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां वह अब भी इलाजरत है. (नि. सं.)
सुपौल जिले में भी कोरोना के मिले दो मरीज, जांच के बाद हुई संक्रमण की पुष्टि सुपौल जिले में भी कोरोना के मिले दो मरीज, जांच के बाद हुई संक्रमण की पुष्टि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.