बीडीओ पर हमले के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

9 मई शनिवार को मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी पर हुए हमले को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में आज 11 मई सोमवार को दिन के 2:00 बजे अंचल अधिकारी मुरलीगंज शशि भूषण कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड विकास पदाधिकारी पर हुए हमले को लेकर एक निंदा प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें प्रखंड स्तर के सभी पदाधिकारी मौजूद थे.

सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिले के वरीय पदाधिकारी को इस घटना के विषय में ज्ञापन सौंपा जाएगा. कोविड-19 संक्रमण में काम कर रहे पदाधिकारियों पर इस तरह के हमले की भर्त्सना की गई.

3 दिनों तक प्रखंड के सभी कर्मचारी, अंचल के सभी कर्मचारी, मनरेगा के सभी कर्मचारी, बाल विकास परियोजना के सभी कर्मचारी, प्रखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी कर्मचारी काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे. इस तरह की घटना की पुनरावृति दोबारा नहीं हो इसके लिए जिला पदाधिकारी अपने स्तर से छानबीन कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दिशा निर्देश दें.

आज के निंदा प्रस्ताव की बैठक में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि इस तरह की घटना अमानवीय चरित्र को प्रदर्शित करती है. जब हम कोविड-19 संक्रमण में दिन-रात एक कर आमजन की सुरक्षा एवं बचाव के लिए प्रयास कर रहे हैं ऐसे में प्रखंड विकास पदाधिकारी पर हमला निंदनीय है. वहीं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रंजन कुमार ने भी घटना की निंदा की. मुरलीगंज नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शंकर प्रसाद ने बताया कि हम लोग हमले की निंदा करते हैं फिर भी इस संक्रमण के दौर में जो हमारी ड्यूटी है उससे हम पीछे नहीं हटेंगे. प्रशासनिक दिशानिर्देश का अनुपालन हर परिस्थिति में करवाते रहेंगे लेकिन जिले के बढ़िया पदाधिकारियों को इस दिशा में पहल कर त्वरित कार्रवाई करते हुए स्पीडी ट्रायल के तहत सजा दिलवाई जाए.
मौके पर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी भी अपने सभी पर्यवेक्षिका के साथ निंदा प्रस्ताव की बैठक में मौजूद थे. सभी ने इस कृत्य के लिए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की एवं पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों को सजा दिलवाने की अपील की.

मौके पर अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ संजीव कुमार, नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी शंकर प्रसाद, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रंजन कुमार, कनीय अभियंता निसार अहमद, अंचल प्रधान लिपिक रामप्रवेश रजक, अंचल अमीन अमरेंद्र कुमार, प्रखंड प्रधान लिपिक शंकर झा, प्रदीप कुमार, महेंद्र शाह, आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका सुप्रभा रानी, प्रियंका, मोहम्मद शमीम, ममता कुमारी, संदीप कुमार, चंदेश्वर पासवान, लाल बहादुर, रविंद्र कुमार, प्रवीण कुमार प्रभाकर, मनोज कुमार, पप्पू कुमार, जवाहर सिंह, रत्नेश कुमार, रुपेश कुमार, ज्योतिष कुमार, गौरव कुमार आदि मौजूद थे.


बीडीओ पर हमले के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग बीडीओ पर हमले के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.