सेहत की परवाह किए बिना लोगों तक खबर पहुंचाने वाले समाचारपत्र वितरकों को दिया गया राशन किट

मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में प्रभात खबर समाचारपत्र वितरकों को राशन किट दिया गया.

सुदूर प्रखंड के सभी पंचायतों में हॉकर अपने सेहत की परवाह किए बिना ही लोगों तक देश दुनिया की खबर पहुंचाने के लिए सूर्योदय से पहले से अखबार बांटने वाले वितरकों को मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के संयुक्त सचिव सूरज पंसारी ने समाचारपत्र वितरकों को राशन किट देकर उनका मान बढ़ाया. 

वहीं संयुक्त सचिव सूरज पंसारी ने कहा कि कोरोना की लड़ाई को लेकर विदेश और देश के साथ ही स्थानीय स्तर पर क्या घटित हो रही है, प्रभात खबर को अपने पाठकों तक पहुंचाना भी एक महत्वपूर्ण कर्तव्य है. इसके लिए समाचारपत्र वितरक भी कई प्रकार के समस्याओं का सामना करते हुए इस कठिन विषम वैश्विक महामारी की परिस्थिति में कठिनाइयों को सहन कर रहे हैं. कोरोना संक्रमण के खतरे से प्रतिदिन लड़ रहे हैं. सभी घर परिवार में कोरोना के खतरों से बेफिक्र होकर अखबार पहुंचा रहे हैं. स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मचारियों और पुलिस के जवानों की तरह समाचारपत्र वितरक भी कोरोना योद्धा के समान हैं. 

सूरज पंसारी ने कहा कि इसके पहले इन्हें जगह-जगह पुलिस और अधिकारियों को जवाब भी देना पड़ रहा था. मगर अब सभी समाचार पत्र वितरकों का पेपर बांटने का पास जारी किया गया है, जिससे उन्हें किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो. 

मौके पर बाबा दिनेश मिश्रा ने कहा कि सभी लोगों से मास्क अथवा गमछा से मुंह ढककर ही बाहर निकलने को कहा. वितरकों को मिले राशन किट में 5 किलो चावल, 500 ग्राम चना दाल, सरसों तेल 500 ग्राम, चूड़ा 2 किलो, धनिया पाउडर डेढ़ सौ ग्राम, हल्दी पाउडर डेढ़ सौ ग्राम, मिर्च पाउडर डेढ़ सौ ग्राम, मूढ़ी 500 ग्राम, नमक 1 किलो, लाइफ ब्वॉय साबुन एक आदि सामग्री उपलब्ध करवाई गई है. 

मौके पर समाचार पत्र वितरक आनंदी प्रसाद साह, किशन कुमार, दिलीप कुमार, प्रीतम कुमार आदि मौजूद थे.

सेहत की परवाह किए बिना लोगों तक खबर पहुंचाने वाले समाचारपत्र वितरकों को दिया गया राशन किट सेहत की परवाह किए बिना लोगों तक खबर पहुंचाने वाले समाचारपत्र वितरकों को दिया गया राशन किट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.