5 ताला तोड़ने के बाद भी चोर नहीं ले जा सके शक्ति की देवी माँ दुर्गा का कोई सामान

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में चोरों ने 5 ताले भले ही तोड़ लिया हो, पर भक्तों के अनुसार शक्ति की देवी माँ दुर्गा की ताकत की वजह से कोई सामान उठाने में चोर सफल नहीं हो सके. 

चोरी के इस कुत्सित प्रयास और असफलता की सूचना फैलते ही लोगों की भीड़ दुर्गा मंदिर के पास जमा हो गई. सब मैया के गुणगान करते रहे. मिली जानकारी के अनुसार दुर्गा चौक स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में रात चोरों ने दुर्गा मंदिर के भंडार घर का ताला तोड़ा और उसमें घुस कर भंडार घर में रखे ट्रंक का दोनों ताला तोड़ कर पूरा ट्रंक खंगाला. उसके बाद दुर्गा मंदिर के बाहर रखी दान पेटी का ताला तोड़ा. उसमें रखे दो से चार सौ रुपया निकालने का अनुमान है. उसके बाद दुर्गा मंदिर का भी ताला तोड़ा. मंदिर में घुसकर मंदिर के भीतर कई समान को निकालने की कोशिश की लेकिन कुछ ले जा नहीं सका. 

इस बावत सार्वजनिक दुर्गा मंदिर के अध्यक्ष जनार्दन भगत ने बताया कि सब मैया की कृपा है. मैया का मुकुट पहना हुआ जेवर को चोर छू भी नहीं सके. इससे पूर्व की घटना का जिक्र करते हुए बताया कि जब दुर्गा मंदिर के आगे कदंब का पेड़ था उस पर मैया का हार्न बंधा था. एक रोज एक चोर वह हार्न उतार कर नीचे उतरा तो पूरी रात मंदिर में गोल-गोल घुमते रहा. सुबह लोगों ने उसे पकड़ कर पूछा तो बोला हार्न चुरा कर उतरते ही अंधेरा छा गया. रास्ता मिल ही नहीं रहा था जिससे हम यहाँ से निकलते. इस आशय की सूचना समिति ने थानाध्यक्ष को भी दिया. 

वहीं इस बावत थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि आवेदन मिला है, कार्रवाई की जा रही है.

5 ताला तोड़ने के बाद भी चोर नहीं ले जा सके शक्ति की देवी माँ दुर्गा का कोई सामान 5 ताला तोड़ने के बाद भी चोर नहीं ले जा सके शक्ति की देवी माँ दुर्गा का कोई सामान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.