मधेपुरा में जमीन विवाद में मारपीट व गोलीबारी, महिला सहित तीन घायल

मधेपुरा जिला व थानाक्षेत्र के भर्राही ओपी क्षेत्र के मानिकपुर के गोंसाय टोला में गुरुवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट और कथित गोलीबारी में एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गाए. घायल का इलाज सदर अस्पताल मधेपुरा में चल रहा है.

घटना को लेकर पीड़ित मिथिलेश कुमार ने बताया कि जमीन मेरे पूर्वजों की है जिसका सारा कागजात मेरे पास मौजूद है बावजूद मानिकपुर गोढ़ियारी निवासी चन्देश्वरी मुखिया जबरन जमीन पर दावा कर रहा है, साथ ही जमीन खाली करने की धमकी भी दी जा रही थी. इसी बात को लेकर बुधवार की शाम विन्देश्वरी मुखिया सहित अन्य लोग जमीन पर आये और हंगामा करने लगे. स्थिति गंभीर देखते हुए घटना की सूचना भर्राही पुलिस को दी. 

गुरूवार को पुलिस ने दोनों पक्षों को नोटिस भेज कर शनिवार को सीओ के जनता दरबार में अपना-अपना साक्ष्य देने और जमीन कब्जा न करने का आदेश दिया लेकिन गुरुवार को अपराह्न में चन्देशवरी मुखिया ने अपने तीन दर्जन हथियार से लैश समर्थक के साथ जमीन पर हमला बोल दिया और जमीन पर गाड़े पीलर को तोड़फोड़ शुरू कर दिया. घटना का विरोध करने पर आये गुंडे ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें मिथिलेश यादव, रूकमणी देवी गोली से घायल हो गए जबकि मनोज कुमार को रड के प्रहार से घायल कर दिया. घायल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और मामले की जांच की.

ओपी प्रभारी त्रिभुवन पांडेय ने बताया कि घटनास्थल जमीन विवाद को लेकर मिथिलेश यादव और चन्देशवरी यादव के बीच हुआ. मिथिलेश यादव विवादित जमीन को अपना बता रहे, वहीं चान्देश्वरी मुखिया ने बताया कि जमीन मेरे पूर्वज की है, मिथिलेश यादव के पूर्वज जमीन का बटाई करता आ रहा है. हाल के सर्वे में गलत तरीके से जमीन का सर्वे कराकर जमीन पर दावा कर रहे हैं जबकि आज के तारीख में हाल खतियान मेरे पास है तो वे किससे जमीन खरीदे हैं और अगर खरीदे तो वह कागजात क्यों नहीं दिखा रहे हैं. पुलिस ने दोनों पक्ष को नोटिस दिया था कि शनिवार को सीओ के समक्ष अपना-अपना कागजात पेश करें.

प्रभारी श्री पांडेय ने बताया कि घटना स्थल पर गोली चलने के बावत पूछताछ की न तो गोली का कोई साक्ष्य मिला न ही किसी ने पुष्टि की है. लाठी डंडे से मारपीट होने की बात सामने आयी है. अगर गोली चली होगी तो हवा में. गोली से घायल की पुष्टि तो डॉक्टर कर सकते हैं.

वहीं ओपी प्रभारी ने बताया कि फिलहाल पीड़ित पक्ष की ओर से आवेदन नहीं मिला है, मामला दर्ज नहीं हुआ है.
मधेपुरा में जमीन विवाद में मारपीट व गोलीबारी, महिला सहित तीन घायल मधेपुरा में जमीन विवाद में मारपीट व गोलीबारी, महिला सहित तीन घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.