कांग्रेस कार्यकर्ताओं का स्वास्थ्य केंद्र में फैले अव्यस्था के खिलाफ धरना प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के निर्देश पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष एस के सौरव के अध्यक्षता में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में फैले अव्यवस्था के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। 


मौके पर प्रखंड कांग्रेस कमिटी के प्रखंड अध्यक्ष ने कहा प्रखंड के पीएचसी की व्यवस्था काफी चरमरायी हुई है जो काफी चिंताजनक बात है। समय पर चिकित्सक नहीं रहते हैं। जिस कारण बीमार मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था मेडिकल लैब में आम बीमारी टाइफाइड की जांच की कोई व्यवस्था नहीं सिर्फ जांच के नाम पर खानापूर्ति की जाती है एवं नर्स द्वारा प्रसूता से अवैध उगाही किया जाता है. वहीँ उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस नामक खतरनाक बीमारी भारत देश में भी दस्तक दे दिया है। चिन्ता की बात है कि सरकारी स्वास्थ्य सेवा की ऐसी बदतर हालात में ऐसे खतरनाक बीमारी से कैसे सामना किया जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि बीते दिन पार्टी के निर्देश पर पीएचसी का जायजा लिया गया तो भारी अनियमितता पाया गया था। जिसको लेकर बीडीओ को अनियमितता का ज्ञापन सौंपा। मौके पर बबलू कुमार, ललन कुमार, जयप्रकाश चौधरी, अनिल कुमार, अमित कुमार, शंभु राम, रंजीत चौधरी, विष्णु मंडल, विजय कुमार मंडल, दुर्गी ऋषिदेव, उमा ऋषिदेव, मनी ऋषिदेव आदि मौजूद थे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का स्वास्थ्य केंद्र में फैले अव्यस्था के खिलाफ धरना प्रदर्शन कांग्रेस कार्यकर्ताओं का स्वास्थ्य केंद्र में फैले अव्यस्था के खिलाफ धरना प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.