श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के द्वारा महाशिवरात्रि के अवसर पर लगाया गया श्रद्धालु सेवा शिविर

श्रृंगी ऋषि की तपोभूमि पर महाशिवरात्रि के अवसर पर मधेपुरा के बाबा सिंहेश्वर के धाम में बारात के स्वागत के लिए मंदिर प्रांगण में श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के द्वारा श्रद्धालु सेवा शिविर लगाया गया. 

वहीं शर्मा चौक पर बिहार प्रांतिय मारवाड़ी सम्मेलन शाखा सिंहेश्वर की ओर से काजु, किशमिश, केशर युक्त ठंढई की व्यवस्था श्रृद्धालुओं के लिए किया गया था, जिसमें हरि प्रसाद टेकरीवाल, दिलीप खंडेलवाल, अरविंद प्राणसुखका, बीडब्लुओ घैलार विजय सर्राफ, अरूण खंडेलवाल, घनश्याम शर्मा, राजीव शर्मा, संजीव शर्मा, शंकर अग्रवाल, ओम प्रकाश आदि मौजूद थे. 

वही मंदिर परिसर में सेवा दे रहे श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के संरक्षक अरविंद प्राणसुखका ने कहा सेवा परमात्मा को प्रसन्न करने का अत्यंत सरल और प्रभावी माध्यम है. सेवा से सद्गुण का विकास होता है, नर सेवा ही नारायण सेवा है संसार में इससे बड़ा कोई दूसरा पुण्य का काम नहीं हो सकता. शिविर में शीतल जल, शरबत, नींबू पानी आदि की व्यवस्था होली तक के लिए की गई है. 

मालूम हो कि श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन सामाजिक क्षेत्र के मानवता, पर्यावरण, राष्ट्र और संस्कृति के लिए समर्पित है. जिसमें सिंहेश्वर ही नहीं अपितु सोशल मीडिया के माध्यम से सेवा भाव से प्रभावित होकर युवा भी शिविर में पहुंचकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इस अवसर पर संरक्षक लाल बाबा, व्यवस्थापक अनुज सिंह, सुधीर कुमार मंडल, सागर मलहोत्रा, सत्यम कुमार, सुरज कुमार,अभिषेक साह, मालिक झा, मनीष आनंद, सागर यादव, पिन्टू यादव, पप्पू यादव, चंदन कुमार, बमबम कुमार, रोशन कुमार, पप्पू भगत आदि मौजूद थे.
श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के द्वारा महाशिवरात्रि के अवसर पर लगाया गया श्रद्धालु सेवा शिविर श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के द्वारा महाशिवरात्रि के अवसर पर लगाया गया श्रद्धालु सेवा शिविर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.