बाइक चोर गिरोह के पांच गुर्गे गिरफ्तार, चोरी की तीन बाइक बरामद

मधेपुरा शहर मे बाइक चोरी की घटना से फजीहत झेल रही सदर थाना पुलिस को बुधवार की रात एक बड़ी कामयाबी मिली है. 

पुलिस ने अलग अलग थाना क्षेत्र मे छापामारी कर बाइक चोर गिरोह के पांच गुर्गे सहित तीन चोरी की बाइक को बरामद किया है. गिरोह का सरगना भागने  मे सफल रहा। 

पूछताछ में बाइक चोर गिरोह के सरगना बिहारीगंज के कुख्यात अपराधी गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं और हाल मे बिहारीगंज मे हुई लूट कांड उनकी संलिप्तता भी खुलासा हुआ  है। मालूम हो कि बुधवार  की शाम शहर एस॰एन॰पी॰एम॰ स्कूल के पास से एक बाइक चोरी की घटना हुई. कमांडो हेड विपिन को गुप्त सूचना मिली शहर के जय प्रकाश नगर वार्ड नंबर 6 में कुछ संदिग्ध युवक को बाइक से एक लाॅज में जाते दिखा है । कमांडो सूचना पर त्वरित  कार्रवाई  कर लाॅज पर पहुंची तो पुलिस को एक युवक देखकर घबरा गया और कहा कि सर हम चोरी नहीं किये हैं । फिर पुलिस का निशाना सटीक निकलाऔर युवक को तत्काल उठा लिया. पूछताछ में युवक की मुरलीगंज थाना क्षेत्र के कौशलपुर के प्रशान्त कुमार के रूप  मे पहचान हुई और पुलिस ने जब उसे डराया तो युवक ने बाइक चोरी में शामिल तमाम  राज खोल दिया और  कुमारखंड थाना क्षेत्र के रौता के समित नाम की जानकारी दी । पुलिस  को पुख्ता जानकारी मिली कि गिरफ्तार युवक बाइक चोर गिरोह का सक्रिय सदस्य है। 

फिर घटना की जानकारी एसपी को दी गयी. तत्काल  एसपी संजय कुमार ने प्रभारी थानाध्यक्ष  सियावर मंडल के नेतृत्व  मे एक टीम का गठन किया जिसमे एसआई देवेन्द्र ठाकुर  सअनि ह्रदय लाल राम, उमा सिंह कमांडो विपिन, विकास, चुनचुन सिंह सहित पुलिस बल के साथ गिरफ्तार प्रशांत के निशानदेही  पर जय प्रकाश नगर मे एक लाॅज मे छुपे समित को गिरफ्तार कर  लिया।

पुलिस  टीम ने गिरफ्तार  प्रशान्त और समित से पूछताछ  की और उनके निशानदेही पर गिरोह  मे शामिल भर्राही ओपी क्षेत्र  के कौशलपुर गांव  मे छापामारी कर रंजीत कुमार उर्फ छोटू को गिरफ्तार  किया । रंजीत ने पूछताछ मे बताया कि चोरी की बाइक सौरबाजार थाना क्षेत्र के पस्तपार के विजय कुमार के घर है। टीम ने पस्तपार सहरसा पुलिस  की मदद से विजय  के घर छापामारी की. विजय बरामदा पर सोया था, उसे दबोच लिया. पूछताछ में घर के पिछवाड़े में रखे चोरी की अपाचे बाइक बरामद हुआ ।

गिरफ्तार  विजय से पूछताछ में पता चला कि चोरी की एक बाइक ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के शिशवा गांव के रोशन के पास है। टीम ने विजय के निशानदेही पर शिशवा गांव छापामारी कर रोशन को गिरफ्तार  किया और चोरी का सुपर स्प्लेंडर बरामद किया। पुलिस की पूछताछ में एक बस स्टैंड के पास एक अज्ञात हालत में एक ग्लैमर बाइक बरामद हुआ है । गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ  मे पता चला कि गिरोह  का सरगना शिशवा गांव का संदीप यादव है जो पुलिस के छापामारी से कुछ  मिनट पहले बाइक से फरार हो गया ।

प्रभारी थानाध्यक्ष  सियावर  मंडल ने बताया कि अलग अलग थाना क्षेत्र में छापामारी मे बाइक लूट गिरोह के पांच बदमाश को तीन चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार  किया गया  है। गिरोह  का सरगना संदीप यादव फरार हो गया है । बरामद बाइक अपाचे की गत दिन जय प्रकाश नगर से चोरी हुई के रूप मे पहचान हुई । सुपर स्प्लेंडर के विषय मे पता चला वह त्रिवेणीगंज से चोरी हुई थी, वहां की पुलिस ने सम्पर्क किया है। बरामद ग्लैमर बाइक का पता किया जा रहा है।

 प्रभारी थानाध्यक्ष श्री मंडल बताया कि गिरोह  का सरगना संदीप कुख्यात बदमाश है और जिला सहित आसपास  के जिले में लूट, डाका, बाइक चोरी के एक दर्जन से अधिक मामले  में नामित है. साथ ही पता चला है कि बिहारीगंज में लूट में जिस गिरोह का नाम आया उस गिरोह का भी संदीप साथी है । संदीप की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी है।

बाइक चोर गिरोह के पांच गुर्गे गिरफ्तार, चोरी की तीन बाइक बरामद बाइक चोर गिरोह के पांच गुर्गे गिरफ्तार, चोरी की तीन बाइक बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.