भेदभाव के आरोप को लेकर ट्रेनिंग कालेज के प्रशिक्षुओं ने शिक्षक के खिलाफ दिया धरना

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय सुखासन में महाविद्यालय में प्रशिक्षुओं के द्वारा महाविद्यालय के गेट पर धरना दिया गया । 

धरना दे रहे प्रशिक्षुओं ने शिक्षक प्रमोद कुमार झा पर दुर्भावना से ग्रस्त होकर मूल्यांकन करने कम नंबर देने और एससी-एसटी छात्रों से भेदभाव करने तथा अपशब्द कहने का आरोप लगाया ।

जानकारी अनुसार मनहारा सुखासन के बीच में स्थित टीचर ट्रेनिंग कालेज के प्रशिक्षुओं के द्वारा कालेज के ही शिक्षक प्रमोद कुमार झा पर तरह तरह के आरोप लगाये गए । प्रशिक्षुओं ने बताया कि उनके द्वारा महादलित छात्रों को गाली गलौज किया जाता है । छात्रों ने कहा उसके पास इसका सबूत ऑडियो क्लिप के रूप में मौजूद है । इसकी गुहार प्राचार्य से भी लगे गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर आदर्श थाना सिंहेश्वर के साथ साथ एससी-एसटी थाना एवं जिला पदाधिकारी मधेपुरा को भी दिया गया । फिर भी कोई कार्यवाही नहीं होना दुःखद है । जिसको लेकर आक्रोषित प्रशिक्षु महाविद्यालय के गेट पर ही धरना देने बैठ गए । 

वहीँ स्कूल की प्राचार्य विभा देवी ने बताया कि छात्रों के द्वारा एक ऑडियो क्लिप और आवेदन प्राप्त हुआ है । जिसको की वरीय पदाधिकारी को भेज दिया गया है । जिस पर शिक्षक प्रमोद झा से स्पष्टीकरण मांगा गया था । स्पष्टीकरण में उनके द्वारा महाविद्यालय परिवार एवं छात्रों को ही दोषी माना था । 

वहीं शिक्षक प्रमोद कुमार झा ने बताया कि महाविद्यालय में फैले अनियमितता के खिलाफ आवाज उठाना मुझे भारी पर रहा है । छात्रों के द्वारा मुझे जानबूझकर फंसाया जा रहा है । बिना ऐसाईमेंट जमा किये या कोई गतिविधि में शामिल हुए बिना 90 प्रतिशत नंबर देने का दबाव बनाया जा रहा है। जिसके कारण मुझे बदनाम करने और मेरा ट्रांसफर अन्यंत्र हो जाए या मुझ पर कोई  कार्रवाई हो जाए, इसके लिए सबने मेरे विरुद्ध साजिश रची है । 

धरना पर पीटीईसी छात्र संघ अध्यक्ष आलोक राज, संयोजक अमन प्रियदर्शी, जयकुमार, अंश कुमार, रवि कुमार, गोल्डन कुमार, दीपक कुमार, विवेक कुमार, अभिषेक कुमार, दिव्या कुमारी, ब्यूटी कुमारी, लिपि कुमारी, सुष्मिता कुमारी सहित अन्य छात्र छात्राएं मौजूद थी ।

भेदभाव के आरोप को लेकर ट्रेनिंग कालेज के प्रशिक्षुओं ने शिक्षक के खिलाफ दिया धरना भेदभाव के आरोप को लेकर ट्रेनिंग कालेज के प्रशिक्षुओं ने शिक्षक के खिलाफ दिया धरना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.