मधेपुरा शहर में ज्वेलर्स में दिनदहाड़े डाका, दूकानदार को गोली मारी, 50 लाख से अधिक के जेवरात की लूट

मधेपुरा शहर में एकबार फिर दिनदहाड़े बेख़ौफ़ अपराधियों का तांडव दिखा. बेख़ौफ़ अपराधियों ने दिन दहाड़े सोमवार को शहर के अति व्यस्त ईलाका बड़ी दुर्गा मंदिर के पास सोना-चांदी के थौक विक्रेता राज कुमार सोनी के दूकान में घुसकर लाखों के जेवरात लूट कर व्यवसायी पुत्र को गोली मार कर घायल कर दिया ।


बताया गया कि घटना में आधा दर्जन अपराधी शामिल थे जो दो बाइक पर सवार हो कर आये थे और घटना को अंजाम देकर आराम से फरार हो गए । घटना की सूचना मिलते ही एसपी सहित पुलिस  के आलाधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली । 

दूसरी ओर घटना को लेकर व्यवसायियों में पुलिस के प्रति भारी आक्रोश है । घटना को लेकर तत्काल जिला व्यापार संघ ने आनन-फानन मे व्यवसायियों की बैठक कर निर्णय लिया कि घटना को लेकर बाजार बंद करने और शाम में व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल डीएम और एसपी से मिलकर अपराधियों की अविलम्ब गिरफ्तारी और लूट का माल बरामद करने के लिए 48 घंटे का समय देने की बात कही और कहा गया कि समय पर कार्रवाई नहीं होने पर व्यवसायी अगली रणनीति तय करेंगे ।

घटना के सम्बन्ध में अबतक मिली जानकारी के अनुसार आज दिन के लगभग 11 बजे के आसपास दो बाइक पर सवार छ: अपराधी माँ ज्वेलर्स नामक सोना-चांदी के थौक विक्रेता के दूकान में घुसे. दूकान पर दूकान के मालिक राज कुमार सोनी नहीं थे और उनके पुत्र अभिषेक सोनी अपने स्टाफ के साथ एक व्यापारी को जेवरात दे रहे थे. अपराधियों ने हथियार के बट से एक व्यापारी और स्टाफ के सर पर वार कर घायल कर दिया. दहशत फैलाकर अपराधियों ने दुकानदार और स्टाफ को बंधक बना लिया. फिर अपराधियों ने व्यवसायी पुत्र को हथियार नोक पर अपने कब्जे मे कर दूकान मे लूटपाट की और व्यवसायी पुत्र पर गोली चला दी.  बताया गया कि एक गोली पेट में और एक गोली पैर में लगी. अपराधी लूट का माल लेकर बाइक पर सवार हो कर फरार हो गया । 

अपराधी तीन बैग में लगभग पचास लाख रूपये के सोना चांदी के जेवरात लेकर दुकानदार और स्टाफ को कमरे में बंद कर आराम से हथियार लहराते फरार हो गया । घटना के बाद स्थानीय लोग घायल को बाइक पर लेकर सदर अस्पताल ले गये जहां चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया । घटना की खबर जंगल के आग की तरह फैल गयी और देखते आसपास की दुकानें बंद हो गयी मौके पर भीड़ जमा हो गई । सूचना मिलते ही एसपी संजय कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली ।

एसपी ने तत्काल दूकान पर ताला जड़ दिया है । दूकान में सीसीटीवी कैमरा लगा है, दूकान खोलने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा होगा। एसपी ने कहा कि  घटना 11 बजे के आसपास की है, अपराधियों को चिन्हित किया जा रहा है ।

मालूम हो कि कई वर्ष पूर्व अपराधियों ने लूटपाट की घटना को अंजाम देने आये थे और  गोली चलायी थी लेकिन गोली नहीं लगी थी और उस वक्त दूकानदार बदमाश पर भारी पर गया. दो को पीट पीट घायल कर दिया गया था और बदमाश के बाहर आने पर वह भीड़ की भेंट चढ़ गया. लोगों ने एक को पीट पीट कर मार डाला और एक को मरणासन्न कर दिया जबकि दो बदमाश भागने मे सफल रहे थे ।

मधेपुरा शहर में ज्वेलर्स में दिनदहाड़े डाका, दूकानदार को गोली मारी, 50 लाख से अधिक के जेवरात की लूट मधेपुरा शहर में ज्वेलर्स में दिनदहाड़े डाका, दूकानदार को गोली मारी, 50 लाख से अधिक के जेवरात की लूट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.